कोरोना के कहर के बीच खाली जा रही हैं राजधानी व अन्य दूरगामी ट्रेनें

9 मई से उत्तरी रेलवे की ओर से राजधानी, शताब्दी जैसी ट्रेेनें कुछ दिनों के लिए बंद
कोलकाता : कोरोना की दूसरी लहर के कहर और कई राज्यों में पाबंदियों के बीच रेलवे ने बड़ा फैसला किया है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण है लोकल ट्रेनों को बंद कर देना। वहीं दूसरे राज्यों में कोरोना का कहर दूरगामी ट्रेनों पर भी बरप रहा है। दरअसल उत्तरी रेलवे ने आगामी 9 मई से राजधानी, शताब्दी, और दुरंतो एक्सप्रेस जैसी 28 जोड़ी ट्रेनों को अस्थायी रूप से रोक दिया है। आदेश में कहा गया है कि उत्तरी रेलवे ने कम यात्रियों और कोविड केसों में इजाफे की वजह से इन ट्रेनों को अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला किया है। इनमें 8 जोड़ी शताब्दी, 3 जोड़ी जनशताब्दी और दो-दो जोड़ी राजधानी और दूरंतो एक्सप्रेस गाड़ियां शामिल हैं। वहीं अगर बात की जाये बंगाल की तो यहां पर भी दूरगामी ट्रेनों में यात्री की संख्या कम नजर आ रही है। ये दूरगामी ट्रेनें भी पिछले कई दिनों से कम यात्री लेकर एक जगह से दूसरी जगह आवाजाही कर रही हैं। इनमें राजधानी एक्सप्रेस एक बड़ा उदाहरण है। दरअसल रेलवे अधिकारी के अनुसार पिछले कुछ सप्ताह से राजधानी एक्सप्रेस में मात्र 200 से 250 यात्री ही सियालदह से दिल्ली की ओर सफर कर रहे हैं। हालांकि वहां से बंगाल आने के दौरान ट्रेन फूल होती है लेकिन यहां से जाने के दौरान ट्रेनों के अधिकतर ​सीटें खाली ही होती हैं। इसे लेकर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि राजधानी जैसी ट्रेनें खाली जा रही हैं कि नहीं और उन्हें भविष्य में रद्द किया जायेगा या नहीं। इस तरह का अगर पूर्व रेलवे की ओर से फैसला लिया भी जाता है तो वह मीडिया के माध्यम से शेयर कर दिया जायेगा। गौरतलब है कि पिछले साल भी कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन के बाद पैसेंजर ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। इस बार भी कोरोना केसों में तेजी के बाद ट्रेन सर्विस बंद होने की अटकलें लग रही हैं। हालांकि, रेलवे ने इन आशंकाओं को कई बार खारिज किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोकप्रियता के टॉप पर मोदी : दुनिया के 13 देशों के नेताओं में टॉपर

वॉशिंगटन : कोरोना महामारी की दूसरी लहर और भारत में उसके बुरे प्रभाव के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता कायम है। अमेरिकी डेटा आगे पढ़ें »

दर्दनाकः किशोरी के साथ चार युवकों ने मिलकर किया सामूहिक दुष्कर्म, फिर….

पटनाः राजधानी पटना से सटे दनियावां प्रखंड के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में गुरुवार को एक 15 वर्षीय किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने आगे पढ़ें »

ऊपर