साइबर ठगी करने वाले 2 अभियुक्तों को राजस्थान पुलिस ने किया गिरफ्तार

3 फोन नंबर पर की गयी शिकायत के तार मिले बारासात में
करवाते थे एप्प डाउनलोड और खाली हो जाता था अकाउंट
बारासात : राजस्थान पुलिस की साइबर सेल ने साइबर ठगी करने वाले 2 अभियुक्तों सुमित भाटिया व कपिल भाटिया को गुरुवार की देर रात नवपल्ली इलाके से गिरफ्तार किया। अभियुक्तों को गुरुवार बारासात कोर्ट में पेश कर राजस्थान पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर लिया है। कोर्ट सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये अभियुक्त नकली सोशल व शॉपिंग साइट, नकली वेब साइट के जरिये संपर्क करने वाले ग्राहकों को एक एप्प डाउनलोड करने को कहते थे जिसके डाउनलोड करते ही ग्राहक के अकाउंट का सारा पैसा उनके अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता था। अभियुक्तों के इस्तेमाल किये गये 3 मोबाइल नंबरों की कई शिकायतें राजस्थान पुलिस में दर्ज करवायी गयी हैं ​जिसकी छानबीन के क्रम में फोन नंबर ट्रेस करते हुए आखिरकार पुलिस ने उन्हें बारासात में खोज निकाला। अनुमान है कि इनका एक बड़ा नेटवर्क अभी भी सक्रिय है अतः पुलिस इनके जरिये अन्य अभियुक्तों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। अभियुक्तों को धारा 66सी, 66बी, 419, 420, 468, 471 के तहत गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की गयी है। बताया गया है कि बारासात में वे किराये पर कमरा लेकर रह रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मैनागुड़ी व धुपगुड़ी में पानी में डूबने से दो की मौत

मालबाजार : जलपाईगुड़ी जिले के मैनागुड़ी व धुपगुड़ी इलाके में पानी में डूबने से एक किशोर व एक व्यक्ति का मौत हुयी है । दोनों आगे पढ़ें »

ऊपर