महानगर में गरज के साथ बारिश

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः महानगर सहित जिलों में मंगलवार की सुबह गरज के साथ बार‌िश हुई। 30 से 40 कि.मी. की रफ्तार से हवाएं चलीं। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो और दिनों तक हल्की बारिश के आसार हैं, साथ ही द‌क्षिण बंगाल के कुछ जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। बारिश के बाद से ही महानगर के तापमान में कमी आई है। इससे पहले सुबह कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के अलग-अलग जिलों में बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार दो दिन और बारिश होगी। अलीपुर मौसम विज्ञान केंद्र (कोलकाता) ने कहा कि पूरे राज्य में दिन भर हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। अप्रैल के अंत से ही मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है। भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली है। मौसम विभाग ने 2 मई से तापमान में गिरावट और बारिश की संभावना जताई थी। पूर्वानुमान सच साबित हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। पता चला है कि गुरुवार तक दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। पूरे राज्य में काल बैशाखी का अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि उत्तर बंगाल में तूफान में कमी आएगी।
क्षेत्र-अधिकतम-न्यूनतम
कोलकाता-33.8-27.4
आसनसोल-34.9-20.9
बांकुड़ा-34.1-23.4
सिलीगुड़ी-28.3-22.1
दार्जिलिंग-16.4-11.4
(नोट-तापमान डिग्री सेल्सियस में)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति को लेकर राज्य भर में विपक्ष का प्रदर्शन

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति के विरोध में राज्य भर में माकपा की ओर से विक्षोभ दिखाया गया। इसके अलावा एकाधिक वाम छात्र आगे पढ़ें »

ऊपर