पश्चिम बंगाल में अभी नहीं थमेगी बारिश

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत दक्षिण और उत्तर बंगाल के विस्तृत इलाके में बारिश फिलहाल नहीं थमेगी। चक्रवात के तटीय क्षेत्रों से गुजर जाने के बाद निम्न दबाव बना हुआ है। इसके कारण शनिवार को भी राजधानी कोलकाता के साथ-साथ हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिंगपोंग में भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। लोग बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलें। इधर पिछले एक हफ्ते से लगातार हो रही बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है। राजधानी कोलकाता में शनिवार को अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।यह सामान्य से एक डिग्री कम है जबकि न्यूनतम तापमान भी महज 23.2 डिग्री सेल्सियस पर है जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। राजधानी कोलकाता  में पिछले 24 घंटे के दौरान 12.1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग ने बताया है कि फिलहाल सप्ताहांत तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सामाजिक सम्मान नष्ट हो रहा है लेकिन धैर्य रखें : फिरहाद

कर्मियों को मेयर की सलाह, विपक्ष को जवाब सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने अपने पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी पर आगे पढ़ें »

ऊपर