बारिश ने लगाया सड़क मरम्मत पर ब्रेक

दुर्गापूजा तक नहीं हो पाएंगी सड़कें सपाट : फिरहाद
हाजरा से टॉलीगंज के लिये डीपीआर तैयार
जल्द हो सकती है अहम बैठक
कोलकाता : महानगर की सड़कें दुर्गापूजा तक सपाट नहीं हो पाएंगी। लगातार हो रही बारिश की वजह से कोलकाता नगर निगम के लिये सड़क मरम्मत का कार्य कर पाना बेहद ही चुनौतीपूर्ण हो गया है। शनिवार को टॉक टू केएमसी कार्यक्रम के दौरान कोलकता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने बताया कि दुर्गापूजा से पहले सड़कों की मरम्मत का कार्य पूरा करना था लेकिन बरसात इतनी ज्यादा हो रही है कि पैचवर्क का कार्य कर पाना बेहद मुश्किल लग रहा है। पुलिस कमिश्नर से भी बात की गयी है, उन्हें भी खराब सड़कों की तालिका तैयार करने का अनुरोध किया गया है। इसके साथ ही बोरो टीम को भी महानगर के खराब रास्तों की तालिका तैयार करने का निर्देश दिया गया है। तालिका तैयार होने के साथ ही एक बैठक कर निर्णय लिया जाएगा कि सड़कों की मरम्मत के लिये कैसे कार्य करना होगा। फिलहाल दुर्गापूजा के लिये कुछ सड़कों की मरम्मत कर दी जाएगी। उसके बाद अन्य सड़कों की मरम्मत पर कार्य किया जाएगा। पिछले कई सालों से बरसात के दौरान सड़कों की मरम्मत कर दी जाती है और फिर कुछ दिन बाद सड़कें जस की तस हो जाती हैं। ऐसे में जब बरसात खत्म होगी तब सड़कों पर मरम्मत का काम होगा।
हाजरा से टॉलीगंज के लिये डीपीआर तैयार
प्रशासक फिरहाद हकीम ने बताया कि हाजरा से लेकर टॉलीगंज तक की सड़कों की मरम्मत कार्य के लिये डीपीआर तैयार कर लिया गया है। जल्द ही कार्य शुरू भी कर दिया जाएगा। इसके साथ ही महानगर की अन्य मुख्य सड़कों पर भी कोलकाता नगर निगम कार्य करेंगा ताकि आने वाले समय महानगर की सड़कें पर गड्ढ़े ना दिखें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर में जरूर लगाएं ये एक चीज, बदल सकता है आपका भाग्य

कोलकाता : फेंगशुई में विंड चाइम को शुभ माना जाता है। आमतौर पर इसका प्रयोग घर की सजावट करने के लिए किया जाता है। माना आगे पढ़ें »

ऊपर