तूफान के असर से बंगाल में बारिश के आसार

मछुआरों को गहरे समुद्र में जाने पर मनाही
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः दक्षिण अंडमान सागर पर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के चक्रवाती तूफान में तब्दील होने और अगले सप्ताह की शुरुआत तक आंध्र प्रदेश-ओडिशा के समुद्र तट तक पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी में मौसम प्रणाली के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और शनिवार तक दबाव के क्षेत्र में बदलने की संभावना है। यह रविवार शाम तक चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है। मौसम कार्यालय ने चक्रवाती तूफान के मद्देनजर अगले सप्ताह यानी 10 मई (मंगलवार) से शुक्रवार (13 मई) के बीच पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में गरज के साथ छीटें पड़ने तथा भारी बारिश होने की भी चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने गंगा तटवर्ती इलाकों में लोगों को सतर्क रहने की संभावना जारी की है। साथ ही मछुआरों को गहरे समुद्र में जाने पर मनाही जारी की गई है।
पूर्वानुमान: गंगा तटवर्ती इलाकों वाले जिलों में 10-13 मई के दौरान बिजली गिरने की संभावना के साथ हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें
चेतावनी: तटीय क्षेत्रों में एक या दो स्थानों पर 11- 13 मई के बीच भारी वर्षा (07-11 सेमी) होने की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

यहां महिला और पुरूष के प्राइवेट पार्ट पर लगाते हैं करंट, खुलेआम होता है रेप

नई दिल्लीः चीन में उइगर मुस्लिमों को किस हद तक प्रताड़ित किया जा रहा है, यह बात किसी से छिपी नहीं है। उन पर तमाम आगे पढ़ें »

ऊपर