रेल मंत्री ने कहा, ‘आग की घटना की होगी उच्च स्तरीय जांच’

पीएमओ की ओर से 2 लाख रु. क्षतिपूर्ति की घोषणा
राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व गृह मंत्री ने जताया दुःख
सन्मार्ग संवाददाता
नयी दिल्ली/कोलकाता : रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कोलकाता में पूर्व रेलवे के कार्यालय की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग की घटना के कारण का पता लगाने के लिए एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन किया है। कोलकाता में स्ट्रैंड रोड स्थित बहुमंजिला न्यू कोयलाघाट बिल्डिंग में सोमवार की शाम करीब 6.10 बजे आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गयी। आग पर काबू पा लिया गया है और अब कूलिंग का काम जारी है। गोयल ने सोमवार की देर रात ट्वीट किया, ‘कोलकाता में पूर्व रेलवे के स्ट्रैंड रोड कार्यालय में लगी आग की घटना में मारे गए दमकल विभाग के चार कर्मियों, दो रेलवे कर्मियों और पुलिस के एक एएसआई सहित 9 लोगों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।’ उन्होंने लिखा, ‘रेलवे अधिकारी और जीएम मौके पर मौजूद हैं और राहत एवं बचाव कार्य में राज्य सरकार की मदद कर रहे हैं। हम सभी प्रभावित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’ उन्होंने कहा कि आगजनी की इस दुखद घटना के दौरान रेलवे राज्य सरकार को हर संभव मदद मुहैया कराएगा। उन्होंने कहा, ‘आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।’
इधर, आग लगने की घटना पर दुःख जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये देने की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से कहा गया कि गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये दिये जाएंगे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘कोलकाता में आग लगने की घटना और लोगों ने जिस तरह अपनी जानें गंवायी, इससे काफी दुःखी हूं। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं। उम्मीद है कि सभी घायल लोग जल्द ही ठीक हो जाएंगे।’ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व गृह मंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर दुःख जताया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक परीक्षा को लेकर अनिश्चियता, मगर पर्षद ने शुरू की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना काल के बीच राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दे दी गयी हैं। इस बीच, राज्य में 1 आगे पढ़ें »

दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया, मिश्रा ने झटके 4 विकेट, अर्धशतक से चूके धवन

चेन्नई : आईपीएल 2021 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत आगे पढ़ें »

ऊपर