रविवार को बंगाल समेत कई राज्यों में नहीं बनेगा रेल टिकट

कोलकाता : बंगाल समेत कई राज्यों के लोग अगर अगले रविवार को ट्रेन से यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो इसे रोक दीजिए। दरअसल रविवार 17 जुलाई को बंगाल, बिहार, झारखंड, और उत्तरप्रदेश के कुछ हिस्सों सहित कई राज्यों में रेल के किसी भी दर्जे के टिकट नहीं मिलेंगे। यही नहीं पार्सल की बुकिंग भी ठप रहेगी। रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अगले शनिवार की मध्य रात्रि साढ़े 12 बजे से रविवार की रात्रि यानी सोमवार की सुबह 3.30 बजे तक मेंटेनेंस और अपग्रेडेशन से जुड़े काम के चलते कोलकाता के पीआरएस डाटा सेंटर का सिस्टम बंद रहेगा। बताया गया है कि इस दौरान सिस्टम बंद रहने के चलते यात्री न तो रेलवे खिड़की से टिकट ले पाएंगे और न ही इंटरनेट के जरिए ही टिकट बुक करा पाएंगे। अनारक्षित टिकट से लेकर किसी भी दर्जे का कोई भी टिकट किसी को नहीं मिल सकेगा। यही नहीं रेलवे इंक्वायरी भी काम नहीं करेगी और रिटायरिंग रूम की बुकिंग भी नहीं हो सकेगी। सूत्रों ने बताया पार्सल मैनेजमेंट भी इसी सिस्टम से जुड़ा होता है। इसलिए पार्सल संबंधित काम भी नहीं हो सकेंगे। गौरतलब है कि शनिवार को आधी रात के बाद पीआरएस सिस्टम बंद हो जाने के चलते रविवार पूरे दिन और भोर में 3.30 बजे तक रेलवे के 6 जोन पूर्व रेलवे, पूर्व मध्य रेलवे, दक्षिण पूर्व रेलवे, पूर्वी कॉस्ट रेलवे, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे और उत्तर-पूर्व फ्रंटियर रेलवे का कामकाज प्रभावित रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दही और रोटी के 5 चमत्कारी फायदे, आज ही डाइट में करें इसे शामिल

कोलकाताः दही को सेहत के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। यह एक बेहतरीन प्रोबायोटिक है जो पेट के आंत में अच्छे बैक्टीरिया को आगे पढ़ें »

ऊपर