लोकल ट्रेन चालू करने को लेकर दपूरे में रेल अवरोध

हावड़ा : लोकल ट्रेनों को दोबारा चालू करने के लिए इस बार दक्षिण पूर्व रेलवे के चेंगाइल स्टेशन पर यात्रियों ने रेल अवरोध कर दिया। मंगलवार की सुबह करीब पौने दस बजे रेल यात्री और आम लोग सामने से आ रही एक ट्रेन के सामने विरोध जताने लगे। इस दौरान मौके पर आरपीएफ और जीआरपी की टीम पहुँची। स्थानीय लोगों के अनुसार स्टाफ स्पेशल में लोगों की संख्या काफी कम होती है। वही यहाँ पर अधिकतर यात्री ऐसे हैं जिन्हें काम पर जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसलिए उनकी माँग है कि जल्द से जल्द लोकल ट्रेनों को सामान्य किया जाए। हालाँकि आरपीएफ और जीआरपी ने उन्हें समझाने की कोशिश की कि वह गलत जगह विरोध कर रहे हैं उन्हें अगर विरोध भी करना है तो वे राज्य सरकार के सामने करें ना कि ट्रेन के सामने। गौरतलब है कि गत 23 मार्च 2020 से दस नवंबर तक ट्रेनों की परिसेवाएँ बंद थीं और गत 11 नवंबर से फिर से लोकल ट्रेनों को चालू कर दिया गया जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया। दूसरी ओर कुछ दिनों पहले ही सियालदह डिविजन में रेल अवरोध किया गया था और इसमें कई स्टेशनों पर यात्रियों ने ट्रेनों को रोका, जिसमें मल्लिकपुर, सोनारपुर आदि क्षेत्रों में लोगों ने व्यापक विरोध जताया था और इससे उत्तेजना भी फैल गई थी।
इस विरोध के बाद करीब दोपहर एक बजे मामला शांत किया गया था। इस बारे में दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नीरज कुमार ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से आगामी 15 जुलाई तक ट्रेनों को चलाने की अनुमति नहीं है। हालाँकि दक्षिण पूर्व रेलवे ट्रेनों को चलाने के लिए पूर्ण रूप से तैयार है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः एक सप्ताह में बिना मास्क पहने घूम रहे 1278 लोगों पर हुई कार्रवाई

सड़क पर थूकने के आरोप में 65 लोगों का कटा चालान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बीते एक सप्ताह में महानगर की सड़कों पर ब‌िना मास्क पहने हुए आगे पढ़ें »

ऊपर