सॉल्टलेक के सेक्टर 5 में चल रहे दो अवैध कॉल सेंटरों में छापा, 8 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता
विधाननगर : सॉल्टलेक के सेक्टर 5 स्थित डीएन 36 ब्लॉक में चल रहे दो अंतरराष्ट्रीय अवैध कॉल सेंटरों में छापामारी की गयी। विधाननगर साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने छापामारी के दौरान 8 युवकों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम आदिल अहमद, शाहरुख सापुइ, अनिमेष राय, सूरज अग्रवाल, प्रदीप्त दास, आयुष जयसवाल, अमन साहू और अभिषेक पांडे बताये गये हैं। अभियुक्तों के पास से 48 कंप्यूटर, 17 मोबाइल फोन, अमरीका के ग्राहकों की डाटा शीट सहित अन्य दस्तावेज जब्त किए गए हैं।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार साइबर क्राइम थाने के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग सेक्टर 5 की एक बिल्डिंग में अवैध तरीके से कॉल सेंटर चला रहे हैं। उक्त सूचना के आधार पर सोमवार की रात पुलिस की टीम ने डीएन 36 स्थित बिल्डिंग के दो ऑफिसों में छापामारी की। छापामारी के दौरा एक ऑफिस से पुलिस ने 3 और दूसरे ऑफिस से 5 लोगों को गिरफ्तार किया। आरोप है कि इन फर्जी कॉल सेंटरों से यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा सहित अन्य कई देशों में टेक सपोर्ट के नाम पर लोगों को प्रताड़ित किया जाता था। आरोप है कि जालसाज लोगों को टेक सपोर्ट देने के एवज में लाखों डॉलर की ठगी विदेशी नागरिकों से करते थे। फिलहाल पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर उनके अन्य साथियों का पता लगा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अगले 3 दिनों में कई और नेता तृणमूल में हो सकते हैं शामिल

भाजपा के शिविर में और होंगे ‘धमाके’ सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : लोकसभा सांसद बाबुल सुप्रियो ने भाजपा छोड़ तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। आने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर