लाख टके का सवाल : कौन होगा भाजपा के सीएम का चेहरा

कोलकाता : विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने जोरदार तैयारियां चालू कर दी हैं। बीजेपी ने राज्य में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है ताकि सत्तारूढ़ टीएमसी को हराया जा सके। इस बीच चर्चा ये भी थी कि आखिर बंगाल में बीजेपी का चेहरा कौन होगा ? यानी बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा ? ये कुछ ऐसे सवाल हैं जो लोगों के मन में काफी समय से घूम रहे हैं। भले ही भाजपा की ओर से यह पहले ही स्पष्ट किया जा चुका है कि पार्टी कभी सीएम उम्मीदवार की घोषणा कर चुनाव किसी राज्य में नहीं लड़ती है, लेकिन राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि इसका कहीं ना कहीं कुछ नुकसान पार्टी को झेलना पड़ सकता है।
बंगाल में क्यों जरूरी है सीएम का चेहरा
पश्चिम बंगाल की राजनीति अन्य राज्यों से काफी अलग होती है। भले ही भाजपा यह कहती आ रही है कि दूसरे राज्यों में भी सीएम का चेहरा घोषित किये बगैर भाजपा ने चुनाव जीते हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल में भाजपा की लड़ाई ममता बनर्जी से हैं। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो लोग भले ही तृणमूल के नेताओं से नाराज हैं, लेकिन ममता बनर्जी के प्रति अब भी वह नाराजगी लोगों में नहीं दिखती। आम लोगों को यह पता है कि तृणमूल को वोट देने पर ममता बनर्जी सीएम बनेंगी, लेकिन लोग यह नहीं जानते कि भाजपा को वोट देने पर कौन सीएम बनेगा। ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल बार-बार घूम रहे हैं कि भाजपा के सीएम का चेहरा कौन हाेगा।
शाह ने कहा था- ‘माटी का लाल’ ही बनेगा सीएम
गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया था। उस समय उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी इस बार यहां विधानसभा चुनाव जीतेगी तो कोई माटी का लाल ही यहां का मुख्यमंत्री बनेगा।
बंगाल में 4 सालों में बढ़ गए बीजेपी के वोटर
गौरतलब है कि 2019 लोकसभा के चुनाव में बंगाल में बीजेपी की सीटें दो से बढ़कर 18 हो गई हैं। उसका मत प्रतिशत 17 फीसदी से बढ़कर 40 प्रतिशत हो गया है। यह इजाफा महज चार साल में हुआ है। इसके अलावा टीएमसी के सांसदों और विधायकों समेत कई नेताओं ने हाल में बीजेपी का दामन थामा है।क्या कहा भाजपा नेता ने
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल कैलाश विजयवर्गीय पहले ही कह चुके हैं कि जहां बीजेपी की सरकार नहीं होती वहां कभी भी मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं होता, इसलिए पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री का कोई चेहरा नहीं होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर