रिजेंट पार्क के घर में लगी आग में झुलसने से पुरोहित की मौत

कोलकाता : घर में सो रहे मंदिर के पुरोहित की घर में आग लगने से झुलसकर मौत हो गयी। घटना रिजेंट पार्क थानांतर्गत पूर्व पुटियारी में रविवार सुबह की है। मृतक का नाम गौतम चक्रवर्ती (35) है। वह आसपास के इलाके में लोगों के घरों में पूजा-पाठ कराता था। मौके पाए पहुंचे दमकल कर्मियों ने घर में लगी आग को बुझाया।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने बताया कि गौतम को शराब एवं सिगरेट पीने की बुरी लत लगी थी। वह टाली शेड के कमरे में अकेले ही रहता था। रविवार की सुबह कमरे के भीतर से तेज धुआं निकलते देख आग लगने का पता चला। इसके बाद घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गयी। सूचना पाकर मौके पर रिजेंट पार्क थाने की पुलिस के अलावा दमकल विभाग की टीम वहां पहुंची। दमकल कर्मी टाली शेड कमरे की छत का एक हिस्सा तोड़कर उसके शव को बाहर निकाला। पुलिस की प्राथमिक जांच के बाद अनुमान है कि नशे की हालत में सिगरेट पीते हुए उसे नींद आ गयी होगी। इधर सिगरेट का जला हिस्सा किसी तरह से बिस्तर एवं आसपास रखे कपड़े में गिरने से कमरे में आग लग गयी होगी, जिसमें झुलसकर गौतम की मौत हो गयी। पुलिस का कहना है कि फोंरेंसिक विभाग की टीम घटनास्थल की जांच कर आग लगने के पीछे के सटिक कारण का पता लगा सकेगी। यहां उल्लेखनिय है कि महानगर में लगी एक और आग की घटना में दो लोग झुलस गया। एक दो मंजिला मकान के दूसरे तल्ले पर लगी आग में कमरे के अंदर रहनेवाले दो लोग जल गये। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल के 5 इंजन ने आग पर काबू पाया। दमकल अधिकारियों का प्राथमिक अनुमान है आग संभवतः इलेक्ट्रिकल शार्ट सर्किट के कारण लगी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज राज्य में कोरोना ने छीन ली…

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के एक दिन में 608 नए मामले सामने आए। कोविड संक्रमण से एक दिन में 13 की मौत दर्ज आगे पढ़ें »

ऊपर