जोका-एस्प्लानेड मेट्रो के लिए मैदान मार्केट को हटाने का प्रस्ताव

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः जोका-एस्प्लानेड मेट्रो कॉरिडोर के काम के लिए धर्मतल्ला स्थित मैदान मार्केट (विधान मार्केट) को हटाया जा सकता है। ऐसी ही संभावनाएं प्रबल हो रही हैं। सूत्रों की मानें तो मेट्रो रेलवे ने राज्य सरकार को ऐसा प्रस्ताव दिया है। मेट्रो रेलवे अथॉरिटी की ओर से रेलवे विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) के अधिकारियों ने मुख्य सचिव एचके द्विवेदी से मुलाकात की। सूत्रों की मानें तो कोलकाता पुलिस आयुक्त सौमेन मित्रा भी बैठक में मौजूद थे। इसके अलावा परिवहन विभाग और पूर्व रेलवे के अधिकारी भी बैठक में मौजूद थे।
मेट्रो रेलवे की मानें तो यह मेट्रो ट्रेन मोमिनपुर से अंडरग्राउंड में प्रवेश करेगी। मेट्रो अधिकारियों का मानना ​​है कि धर्मतल्ला क्षेत्र में टनलिंग के लिए मैदान बाजार को हटाना होगा। इसकी वजह है कि मेट्रो के अधिकारी सुरंग का निर्माण करते समय कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार ने शुरुआती दौर में मेट्रो अधिकारियों के प्रस्ताव पर सहमति जताई है। उस स्थिति में, अस्थायी कर्जन पार्क के बगल में व्यापारियों को समायोजित करने के लिए बाजार को स्थानांतरित किया जा सकता है। निर्णय किया गया है कि अंतिम निर्णय प्रशासनिक अधिकारियों के पुलिस के साथ क्षेत्र का दौरा करने के बाद ही लिया जाएगा। साथ ही पुनर्वास पर व्यवसायियों से भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावा मेट्रो रेल ने मैदान क्षेत्र में प्रेस क्लब के बगल में बने तालाब को भी खाली करने का प्रस्ताव दिया है। क्षेत्र में ही मौजूद राजस्थान क्लब को भी हटाना होगा ऐसा ही प्रस्ताव मेट्रो का है। इस बारे में विस्तारित तौर पर मेट्रो रेलवे ने राज्य सरकार को बताया है।
जोका-एस्प्लानेड मेट्रो रूट का काम लंबे समय से जमीन अधिग्रहण सहित अन्य मुद्दों के कारण फंसा रहा। उस पर काबू पाने के बाद जोका से माझेरहाट तक का काम काफी आगे बढ़ गया है। मेट्रो रेल और राज्य प्रशासन का मुख्य लक्ष्य अगले हिस्से के काम को जल्द से जल्द पूरा करना है। नतीजतन सभी आपस में समन्वय बनाकर आगे बढ़ना चाहते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बहुमंजिली इमारत पर पाइप के जरिए चढ़ कर करता था चोरी

सोनारपुर से पकड़ा गया अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की बहुमंज‌िली इमारत में पाइप के जरिए चढ़ कर फ्लैट से कीमती मोबाइल फोन और लैपटॉप चुराने आगे पढ़ें »

जाने आज के दिन का इतिहास

अद्भुत! साधु ने 48 सालों से हवा में उठाया है एक हाथ, वजह चौंकानेवाली

व‍िक्‍की कौशल को महंगी पड़ने वाली है जूते-चुराई की रस्‍म!

ब्रेकिंग: चण्डीतल्ला में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या करने वाले आरोपी का शव स्टेशन से बरामद

कुत्ते को जिंदा जलानेवाले आरोपी पर 50 हजार का इनाम

भाजपा उम्मीदवार हैं मुश्किल में, दो कदम चलने को भी नहीं मिल रहा साथ

ड्रग्स के बदले जिस्म का सौदा : अहमदाबाद में बड़े घरों की 48 लड़कियां ड्रग्स के चक्रव्यूह से छुड़ाई गईं

Good News : महिला सुरक्षा पर ऑटो व कैब ड्राइवरों को प्रशिक्षण देगी कोलकाता ट्रैफिक पुलिस

आयरन व स्टील ग्रुप के यहां आयकर का छापा, 100 करोड़ के बेहिसाब धन का पता चला

ऊपर