शिक्षा विभाग की गाइडलाइन : छात्रों का छुट्टी के पहले निकलना निषेध

स्कूलों में किया जा रहा सैनिटाइजेशन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में 12 फरवरी से कक्षा 9 से 12वीं तक स्कूल खुलने की संभावना है। ऐसे में इसे लेकर शिक्षा विभाग की ओर से कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किये गये हैं। उन छात्रों पर विशेष ध्यान होगा जो इतने दिनों तक ऑनलाइन कक्षाएं लेने में असमर्थ हैं। यदि आवश्यक हो, तो उन्हें स्कूल के घंटों के अलावा पढ़ाने के लिए अलग से व्यवस्था करनी होगी। स्कूल शिक्षा विभाग ने नए दिशा-निर्देशों में शिक्षकों को उल्लेखित किया है कि स्कूल इस स्थिति में कैसे चलेगा। इसी समय, स्कूल के अधिकारियों, मुख्य शिक्षकों, शिक्षकों और अभिभावकों की क्या जिम्मेदारियां होंगी, छात्रों द्वारा किन नियमों का पालन किया जाएगा। राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं शुरू करने का निर्देश दिया है। हालांकि हाल ही में देश में टीकाकरण शुरू हुआ है, कोविड का आतंक कम हुआ है। यह नई गाइडलाइन आधिकारिक तौर पर कक्षाओं की शुरुआत के लिए जारी की गई है।
प्रमुख दिशा-निर्देश
-शिक्षकों को छात्रों की गतिविधियों व दोस्तों के बीच मिलने-जुलने पर कड़ी नजर रखनी होगी
-कक्षा में छात्रों पर कड़ी नजर, ताकि वे सामाजिक दूरी बनाए रखें
-एक-दूसरे के साथ भोजन या पानी साझा न करें
-स्कूल से पहले बाहर न जाएं
– विद्यार्थी हर समय मास्क पहनें
-परिजनों को अपने बच्चों पर विशेष ध्यान रखना होगा

शेयर करें

मुख्य समाचार

ईपीएल : लिपरपूल की एक और हार, एवर्टन और टोटैनहैम जीते

लंदन : लिवरपूल को अपने घरेलू मैदान एनफील्ड में लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा जबकि एवर्टन और टोटैनहैम इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल आगे पढ़ें »

जिले के तृणमूल उम्मीदवारों ने किया जोर-शोर से प्रचार शुरू

बैरकपुर : प्रार्थी के तौर पर अपने नाम की घोषणा हो जाने के बाद ही जिले के तृणमूल उम्मीदवारों ने कहीं मंदिर में माथा टेककर आगे पढ़ें »

ऊपर