स्कूलों के निकट वाहनों की पार्किंग पर रोक, ताकि छोटे रोड पर आराम से चलें वाहन

एक नजर
* स्कूल के गेट के निकट पार्किंग पर रोक
* डबल लेन पार्किंग पर होगी कार्रवाई
* गेट के निकट परिजनों के एकत्रित होने पर रोक
* स्कूल चलने के दौरान अवैध पार्किंग हटाने का निर्देश
दीपक रतन मिश्रा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में स्कूलों के खुलने के बाद से स्कूलों के आसपास में ट्रैफिक पुलिस की ओर से विशेष निगरानी की जा रही है। खासतौर पर एजेसी बोस रोड और पार्क स्ट्रीट से जुड़े लाउडन, राउडन स्ट्रीट और शॉर्ट स्ट्रीट के अलावा एपीसी रोड और डायमंड हार्बर रोड पर पुलिस की विशेष नजर है। बारिश का मौसम और राजनीतिक रैली के दौरान इन इलाकों में ट्रैफिक जाम न हो, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस कर्मी स्थानीय समाधान की तलाश कर रहे है। ट्रैफिक पुलिस ने स्कूल चलने के दौरान लाउडन स्ट्रीट, राउडन स्ट्रीट, शॉर्ट स्ट्रीट और मोयरा स्ट्रीट से पार्किंग जोन हटाने का फैसला लिया है। पुलिस ने स्कूल के गेट की तरफ जाने वाली सभी सड़कों से पार्किंग हटाने का निर्णय लिया है। समर वेकेशन के दौरान पुलिस ने स्कूल के निकट वाहनों की पार्किंग होने दी थी क्योंकि उस वक्त वाहनों की पार्किंग से ट्रैफिक जाम की समस्या नहीं होती थी। वहीं अब स्कूल खुलते ही पुलिस ने एक बार फिर स्कूल के निकट नो पार्किंग जोन में वाहन पार्किंग करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि स्कूलों के खुलते ही सुबह और दोपहर में स्कूलों के निकट जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। ऐसे में स्कूलों को समय के अंदर छुट्टी देने को कहा गया है। सभी ट्रैफिक गार्ड को कहा गया है कि पार्किंग स्पेस में अधिक से अधिक वाहन खड़ा करें। इसके बाद आसपास की सड़कों पर पार्किंग की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। एक अधिकारी ने बताया कि अधिकृत पार्किंग पूरा होने के बाद ही आसपास की सड़कों पर पार्किंग करने दिया जाएगा। दरगा रोड को चालू रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि एक सड़क पर कई स्कूल मौजूद होने के कारण काफी दिक्कतें होती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : बढ़ रहा कोराेना, एक दिन में 1424 नये मामले व 2 की मौत

कोलकाता : राज्य में लगातार कोरोना के मामलाें में वृद्धि हो रही है।  बुधवार को कोरोना के 1424 नये मामले आये जबकि 2 लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर