फिलहाल खुले रहेंगे निजी स्कूल, निर्णय शीघ्र

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बन​र्जी ने स्कूलों में छुट्टी की घाेषणा करने के साथ ही निजी स्कूलों से भी 2 मई से गर्मी की छुट्टियां देने की अपील की। हालांकि महानगर के कई निजी स्कूलों ने इस बाबत फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया है। सबसे अहम बात है कि बोर्ड की परीक्षाएं चलने के कारण स्कूल प्रबंधन का मानना है कि बच्चे स्कूल में आ ही रहे हैं और परीक्षाओं के कारण स्कूल खुला रहेगा। अगर स्कूल बंद करते हैं तो परीक्षाएं कैसे होंगी, ऐसे में फिलहाल निजी स्कूल खुले ही रहेंगे, लेकिन बताया गया कि एक-दो दिनों में इस संबंध में कोई निर्णय जरूर ले लिया जाएगा।
ला मार्टिनियर में केवल समय में किया गया है बदलाव
ला मार्टिनियर स्कूल के सेक्रेटरी सुप्रियो धर ने बताया, ‘गर्मी के कारण फिलहाल केवल स्कूल के समय में बदलाव किया गया है। 2 मई से गर्मी की छुट्टी देने को लेकर अगर राज्य सरकार से कोई अपील हमारे पास आती है तो इसके बाद हम इस संबंध में निर्णय लेंगे।’ यहां उल्लेखनीय है कि ला मार्टिनियर फॉर ब्वायज के जूनियर स्कूल में छुट्टी का समय सुबह 10 बजे, अपर नर्सरी में सुबह 10.20 बजे, किंडरगार्टेन में 10.40 बजे, कक्षा 1 में 11 बजे, कक्षा 2 में 11.20 बजे, कक्षा 3 में 11.40 बजे, कक्षा 4 में दोपहर 12 बजे और कक्षा 5 में दोपहर 12.20 बजे किया गया है। इसी तरह ला मार्टिनियर फॉर गर्ल्स के जूनियर डिपार्टमेंट में केजी और कक्षा 1 व 2 में छुट्टी का समय सुबह 10.30 बजे जबकि कक्षा 3 में 10.35 बजे और कक्षा 4 व 5 में सुबह 10.45 बजे किया गया है।
साउथ प्वाइंट में शुक्रवार तक है ऑनलाइन क्लास
साउथ प्वाइंट स्कूल में पहले ही 3 दिनों के लिए ऑफलाइन क्लास बंद कर दी गयी है और शुक्रवार तक ऑनलाइन क्लास ही होगा। स्कूल के ट्रस्टी कृष्ण दमानी ने बताया, ‘अगर आगे मौसम इसी प्रकार जारी रहा या इससे भी खराब हुआ तो फिर समर ब्रेक को पहले करने के वैकल्पिक निर्णय पर सोचा जा सकता है। हालांकि ये भी ध्यान रखना होगा कि बोर्ड की परीक्षाओं का संचालन काफी जरूरी है जो जून महीने तक चलेंगी। ऐसे में फिलहाल समर वेकेशन पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।’
माॅडर्न हाई स्कूल का सीनियर सेक्शन आज से बंद
मॉर्डन हाई स्कूल की प्रिंसिपल दमयंती मुखर्जी ने कहा कि आज यानी गुरुवार से सीनियर सेक्शन बंद कर दिया जाएगा। वहीं कल यानी शुक्रवार से जूनियर सेक्शन भी बंद कर दिया जाएगा।
एशियन इंटरनेशनल स्कूल में आज होगी बैठक
ए​शियन इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर आलोक शर्मा ने कहा कि आज इस बाबत मीटिंग है जिसमें कोई निर्णय लिया जाएगा। अगर स्कूल बंद कर देंगे तो फिर बोर्ड परीक्षाओं का संचालन करने में बाधा होगी। हमारे स्कूल में 4 स्कूलों का सेंटर पड़ा है, ऐसे में फिलहाल इस ओर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।
​शिक्षायतन में फिलहाल जारी रहेगी क्लास
शिक्षायतन फाउण्डेशन की सेक्रेटरी जनरल व सीईओ ब्रतती भट्टाचार्य ने कहा कि हम अपनी प्रक्रिया को जारी रख रहे हैं। कुछ दिन ऑफ तो कुछ दिन फिजिकल क्लासेज चलेंगी। फिलहाल इसी प्रकार पढ़ाई जारी रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आर्यन खान केस की ‘घटिया जांच’ करने वाले समीर वानखेड़े पर लगे हैं ये 4 आरोप, देखें लिस्ट

नई दिल्ली : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई क्षेत्र के पूर्व निदेशक समीर वानखेड़े की आलोचना हो रही है क्योंकि केंद्रीय एजेंसी की विशेष जांच आगे पढ़ें »

ऊपर