कल से शहर में पहली बार उतरेंगी निजी एसी बसें

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कल यानी सोमवार से महानगर में निजी एसी बसें चालू की जा रही हैं। इससे पहले निजी दूरगामी एसी बसें तो चलती थीं, लेकिन सिटी बस सर्विस में निजी बसें पहली बार चलेंगी। कार्यक्रम के उद्घाटन में राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम मौजूद रहेंगे। सिटी सब-अर्बन बस सिंडिकेट के टिटो साहा ने बताया कि मध्य प्रदेश के इंदौर में तैयार की गयी 5 बसें आज यानी रविवार को कोलकाता में पहुंच जायेंगी। फिलहाल सापूरजी से सेक्टर 5 होकर विधाननगर-उल्टाडांगा के रूट में ये बसें चलेंगी। बताया गया कि दुर्गा पूजा तक बसों की संख्या 5 से बढ़ाकर 20 तक की जा सकती है। किराया क्रमशः 20, 25 व 30 रुपये तय किया गया है। यहां उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार बसों का किराया नहीं बढ़ाना चाहती है। ऐसे में बस संगठनों का मानना है कि किराया नहीं बढ़ाये जाने के कारण बस उद्योग को नुकसान पहुंच रहा है। ऐसी स्थिति में महानगर में अधिक लम्बे रूट की बसें ना के बराबर मिल रही हैं। लंबी रूट वाली बसों को या तो हटा लिया गया है अन्यथा नहीं चल रही हैं। दिन-ब-दिन बसें नहीं मिलने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी हालत में यात्रियों को ऑटो अथवा शटल से घर जाना पड़ रहा है। दबाव में पड़कर इन समस्याओं का समाधान करने के लिए कुछ बस मालिकों ने उक्त निर्णय लिया है। छोटी रूट, आरामदायक बसें एवं बैटरी व सीएनजी चालित बसों का सहारा कई बस मालिक ले रहे हैं। हालांकि कई निजी बस संगठनों ने इस पर आपत्ति जतायी और कहा कि ऐसी हालत में जब बस किराया नहीं बढ़ने के कारण इतनी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में इस तरह एसी बसें चलाने का कोई मतलब नहीं है। इससे किसी कोे कोई लाभ नहीं होने वाला है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर