शिक्षकों का मनचाहा तबादला हुआ आसान

सिलीगुड़ी : अब स्कूल शिक्षकों का अपने गृह क्षेत्र के स्कूलों में मनचाहा तबादला आसान हो गया है। इसके लिए पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा शुरू किया गया ‘उत्सश्री’ पोर्टल शिक्षकों के लिए वरदान साबित हो रहा है। इस पोर्टल के माध्यम से आवेदन करके शिक्षक व गैर-शिक्षक कर्मचारी सभी आसानी से मनचाहा तबादला पा सकते हैं। इस पोर्टल के द्वारा आवेदन कर मात्र कुछ दिनों में ही सिलीगुड़ी के 10 शिक्षकों ने अपनी पसंद के स्कूल में तबादला पाया है। इन सभी को गुरुवार को सिलीगुड़ी प्राथमिक विद्यालय परिषद के चेयरमैन डॉ. सुप्रकाश रॉय ने स्थानंतरण प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ऑनलाईन आवदेन प्राप्ति के मात्र 15 मिनट के अंदर हम लोगों ने सारी प्रक्रिया पूरी कर शिक्षकों की इच्छानुसार उनके गृह क्षेत्र में उनके मनचाहे स्कूल में उनके तबादले के कार्य को अंजाम दिया। पश्चिम बंगाल सरकार का यह ‘उत्सश्री’ पोर्टल शिक्षकों के लिए वरदान से कम नहीं है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मिनी भारत है भवानीपुर, यहीं से शुरू होगी दिल्ली की लड़ाई : ममता

कहा : निष्पक्ष चुनाव हुआ होता तो 30 सीट भी न जीत पाती भाजपा 6 महीने में विधायक बनना जरूरी, इसके बिना सीएम पद उचित नहीं लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर