आउट्राम घाट पर गंगासागर मेले की तैयारियां जोरों पर

मेला प्रांगण में पहुंचे साधु-संतों में पुल‌िस ने बांटा मास्क
कोविड टेस्ट‌िंग सेंटर व अस्थायी स्वास्थ्य केन्द्र की भी होगी व्यवस्था
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रकोप से इस बार गंगासागर मेला के आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। प्रशासन की ओर से मेला के आयोजन के लिए कोविड प्रोटोकॉल के नियम अपनाए जा रहे हैं। बाबूघाट के निकट आउट्राम घाट पर मेला प्रांगण में सेवा शिविर तैयार हो रहे हैं, हालांकि यहां पहुंचने वाले साधु संतों की संख्या कम है। महानगर के बाबूघाट के निकट आउट्राम घाट पर गंगासागर मेला को लेकर तैयारियां अंत‌िम चरण पर हैं। राज्य सरकार के अलावा विभिन्न स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा सेवा शि‌विरों के निर्माण का कार्य लगातार चल रहा है। फिलहाल विभिन्न राज्य से आने वाले साधु-संतों ने अपना डेरा आउट्राम घाट पर जमा लिया है। साधु धुनी रमा रहे हैं। इस दौरान उन्हें देखने के लिए लोग न के बराबर पहुंच रहे हैं। इधर, कोलकाता नगर निगम की ओर से आउट्राम घाट स्थित मेला प्रांगण में कोविड टेस्ट‌िंग सेंटर तैयार किया गया है। शनिवार से इस कोविड टेस्ट‌िंग सेंटर में गंगासागर जाने के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों का कोविड टेस्ट किया जाएगा। अगर कोई तीर्थयात्री कोविड पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे इलाज के लिए सेफ होम या फिर अस्पताल में भेजा जाएगा। गुरुवार को आउट्राम घाट के आसपास लोगों की सख्या काफी कम देखी गयी। साधु संतों का कहना है कि इस साल कोरोना के कारण साधु संत भी काफी कम संख्या में यहां आएंगे। लोगों की संख्या भी कम हो सकती है। हर साल की तरह इस साल स्वयंसेवी संस्थाएं शिविर लगाने के लिए काम कर रही हैं। मेला प्रांगण में पंडाल बन रहे हैं। लोगों के ठहरने के लिए अस्थायी टेंट और शौचालय बनाए गए हैं। यहां पर पुलिस कर्मियों की पोस्ट‌िंग की गयी है। गुरुवार को मेला प्रांगण में कोलकाता ट्रै‌फिक पुलिस की ओर से साधु-संतों में मास्क बांटा गया। इसके अलावा उन्हें मास्क पहनने के लिए जागरूक किया गया। प्रशासन की ओर से लगातार माइकिंग कर लोगों को कोव‌िड नियमों का पालन करने के लिए कहा जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

खड़गपुर आईआईटी में 23 जनवरी तक पूर्ण लॉकडाउन

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के खड़गपुर स्थित आईआईटी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुये आखिरकार सोमवार से वहां पर पूर्ण लॉकडाउन आगे पढ़ें »

ऊपर