दहाई का आंकड़ा पार करने के लिए भाजपा को करनी पड़ेगी मशक्कत : पीके

कहा : गलत साबित हुआ तो छोड़ दूंगा जगह !
विजयवर्गीय ने कसा तंज : देश एक चुनावी रणनीतिकार खो देगा
कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को दहाई का आंकड़ा पार करने में भारी मशक्कत करनी पड़ेगी। यह दावा किया है चुनावी रणनीतिकार प्रशांत ​किशोर ने। प्रशांत ने सोमवार की​ सुबह ट्वीट कर यह दावा किया कि भाजपा सीटों के मामले में अगर दहाई का आंकड़ा पार कर लेती है तो वह ट्वीटर छोड़ देंगे। प्रशांत किशोर के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के पर्यवेक्षक कैलाश विजयवर्गीय ने पीके पर तंज कसा और कहा कि देश एक चुनावी रणनीतिकार खो देगा। सबसे पहले यहां हम पीके की ट्वीट की बात करते हैं जिमसें उन्होने लिखा है ‘समर्थक मीडिया के एक वर्ग द्वारा बढ़-चढ़ कर बनाए गए माहौल के विपरीत पश्चिम बंगाल में भाजपा को दो अंक का आंकड़ा पार करने के लिए मशक्कत करनी पड़ेगी।’ आगे उन्होंने लिखा है ‘कृपया यह ट्वीट सुरक्षित कर लीजिये और अगर भाजपा इससे अच्छा प्रदर्शन करती है तो मैं यह जगह छोड़ दूंगा।’ इसके जवाब में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल के चुनाव के बाद देश एक चुनावी रणनीतिकार खो देगा। उनके ट्वीट में लिखा है ‘बंगाल में भाजपा की सुनामी को देखते हुए एक बार नई सरकार बन गई, तो देश एक चुनावी रणनीतिकार को खो देगा।’
यहां हम बताते चलें कि तृणमूल ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रशांत किशोर को अपना चुनावी रणनीतिकार बनाया है। राज्य में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसके पहले राज्य की राजनीति में सरगर्मी काफी बढ़ गयी है। तृणमूल के बड़े नेता कहे जाने वाले शुभेन्दु अधिकारी अब भाजपा में चले गये हैं। इससे भाजपा का बल बढ़ गया है और उनकी तरफ से दावा किया जा रहा है कि तृणमूल 100 से अधिक सीट नहीं जीत पाएगी तथा भाजपा 200 सीट पार करेगी। ऐसी स्थि​ति में प्रशांत किशोर का यह ट्वीट कई ओर इशारा कर रहा है। अब देखने वाली बात होगी कि पीके की भविष्यवाणी सच होती है या भाजपा का दावा राज्य की राजनीति को एक अलग ही दिशा में ले जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजीव हमेशा जनता के साथ थे, मेरा समर्थन उनके साथ रहेगा : रुद्रनील

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राजीव बनर्जी के इस्तीफे को लेकर तृणमूल नेता रुद्रनील घोष ने कहा कि वह हमेशा से ही जनता के साथ खड़े रहे आगे पढ़ें »

सड़क दुर्घटना में युवा पत्रकार की मौत

कोलकाता : महानगर में देर रात हुई सड़क दुर्घटना में एक युवा पत्रकार की मौत हो गई। लेक थाने के अंतर्गत लॉर्ड्स मोड़ के निकट आगे पढ़ें »

ऊपर