आया, देखा और जीता, राज्य में तृणमूल को सफलता दिलाने वाले सिंकदर रहे पीके

जीत की स्क्रिप्ट लिखकर पीके ने छोड़ा चुनावी प्रबंधन का काम
कहा – अब कुछ और करेंगे
कोलकाता : इस बार के बंगाल विधानसभा चुनाव में एक शख्स का खास योगदान है और उनका नाम है पीके। उनके बारे में कहा जा रहा है कि वह शख्स आया, देखा और जीता। इस चुनाव में उन्हें सिकंदर की भी उपाधि दी जा रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने मोदी व शाह की रणनीति से अकेले ही पंगा लिया था। उनकी ही स्ट्रेटेजी पर तृणमूल को यह जीत मिली है तथा बंगाल में बीजेपी दहाई अंकों में भी सिमट गयी है। रविवार को उन्होंने अपना एक ट्वीट रिट्वीट कर कहा कि मैंने इस परिणाम की घोषणा पहले ही की थी। अब प्रशांत किशोर चुनावी प्रबंधन का काम छोड़ने की तैयारी में हैं। रविवार को बंगाल चुनाव के घोषित नतीजों में उनका दावा सही साबित हुआ है लेकिन फिर भी उन्होंने ऐलान किया है कि वह अब कुछ और करना चाहते हैं। टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर ने चुनाव प्रबंधन का अपना पेशा छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने ममता बनर्जी की पार्टी की चुनावी रणनीतियां तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थीं। प्रशांत किशोर ने रविवार को कहा कि वह इलेक्शन मैनेजमेंट और आईपैक छोड़ रहे हैं क्योंकि अब वह कुछ और करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में अपने चुनावी प्रबंधन में लड़े गए विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस और डीएमके की जीत से काफी खुश हैं। इसके अलावा उनका यह दावा कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सीटें सिर्फ दहाई अंकों में सिमट जाएगी, के भी सच साबित होने से उन्हें काफी खुशी है। प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजे सामने आने से पहले दावा किया था कि अगर बीजेपी 100 से ज्यादा सीटें लेकर आती है तो वह अपना काम छोड़ देंगे। उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भगवा पार्टी की सीटें दहाई अंकों में ही सिमटकर रह जाएंगी। पीके ने कहा कि उनका यह दावा सही होने के बाद भी वह अब इस क्षेत्र में और काम नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा था, ‘बंगाल में मेरे पास कोई एक्सक्यूज नहीं है और दीदी ने मुझे मेरे काम में काफी आजादी दी है जैसा मैं चाहता था। अगर मैं बंगाल हारा, मैं यह मान लूंगा कि मैं इस जॉब के लिए फिट नहीं हूं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

शादी के महज 5 घंटे बाद ही दुल्हन की हुई मौत, डोली के बदले उठी अर्थी

मुंगेर : बिहार के मुंगेर में ऐसी घटना सामने आई, जिसे सुनकर लोगों को जैसे विश्वास ही नहीं हो रहा। यहां एक शादी समारोह में आगे पढ़ें »

दक्षिण बंगाल में आंधी-बारिश से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत

कोलकाता : दक्षिण बंगाल में कोलकाता और उसके आसपास के जिलों में मंगलवार दोपहर बाद आंधी के साथ बारिश हुई और संबंधित हादसों में तीन आगे पढ़ें »

ऊपर