पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर

Pranab Mukharji Former President of India

नयी दिल्ली : पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की रक्त का थक्का हटाने के लिए मस्तिष्क की सफल सर्जरी की गयी। उनकी सर्जरी आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पीटल में हुई और उन्हें अस्पताल में जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। उनकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सोमवार की सुबह उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुखर्जी ने सोमवार की दोपहर को ट्वीट कर कहा था कि अस्पताल में एक अलग जांच के लिए जाने के दौरान आज मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। मैं अनुरोध करता हूं कि जो लोग पिछले हफ्ते मेरे संपर्क में आये हैं, वे खुद को आइसोलेट कर लें और कोविड-19 का टेस्ट करवा लें।

सूत्रों के अनुसार इसके बाद जब उनके शरीर का चिकित्सा परीक्षण किया गया तो पता चला कि उनके दिमाग में खून का थक्का जम गया है। इसे निकालने के लिए ही प्रणव दा के दिमाग की सर्जरी करनी पड़ी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर