चुनावी हिंसा में 4 की मौत, कूचबिहार में तृणमूल व भाजपा में जबरदस्त भिड़ंत, CISF पर फायरिंग का आरोप

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के 5 जिलों की 44 सीटों पर आज चौथे फेज के लिए वोटिंग जारी है। इस दौरान कई इलाकों में हिंसा की खबरें भी आईं। कूचबिहार के सितालकुची में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के समर्थक आपस में भिड़ गए। झड़प में 4 लोगों की मौत और 4 अन्य लोगों के घायल होने की खबर है। आरोप है कि CISF की फायरिंग में इन लोगों को गोली लगी। फिलहाल मौके पर भारी फोर्स तैनात है।

चुनाव आयोग के मुताबिक, सुबह 11 बजे तक यहां 33.98% लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। इस चरण में 373 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनकी किस्मत का फैसला 1.15 करोड़ मतदाता करेंगे। हावड़ा की 9, दक्षिण 24 परगना की 11, अलीपुरद्वार की 5, कूच बिहार की 9 और हुगली की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में एक केंद्रीय मंत्री सहित 3 सांसद अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

हुगली में भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी की कार पर स्थानीय लोगों ने हमला किया। उनके खिलाफ नारेबाजी भी की गई। इसके बाद सुरक्षा बलों से काफी मशक्कत के बाद उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद उन्होंने चुनाव आयोग से बात की। उन्होंने कहा कि मेरी गाड़ी को तोड़ा, मुझे मारने की कोशिश की गई। मैंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। पुलिस ने कुछ नहीं किया। घटना बूथ नंबर-66 की है। मैंने चुनाव आयोग से यहां अतिरिक्त फोर्स डिप्लॉय करने की मांग की है।

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चुनाव आयोग को चिट्‌ठी लिखकर आरोप लगाया है कि सीतलकुची, नटबरी, तुफानगंज और दिनहाटा में कई बूथों पर भाजपा के गुंडे बूथ के बाहर हंगामा कर रहे हैं और TMC एजेंटों को बूथ में प्रवेश करने से रोक रहे हैं। TMC ने चुनाव आयोग को चिट्‌ठी लिखकर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शोभन से मिलने गयीं वैशाखी फफक कर रो पड़ी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नारदा मामले में सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी काे निजाम पैलेस से प्रेसिडेंसी जेल में ले जाने के बाद आगे पढ़ें »

इलाका दखल को केंद्र कर तृणमूल के दो गुटों में झड़प, चली गोली, 1 घायल

कैनिंग थानांतर्गत गड़खाली इलाके की घटना इलाके में पुलिस पिकेटिंग सन्मार्ग संवाददाता दक्षिण 24 परगना : कैनिंग में इलाका दखल को केंद्र कर तृणमूल के दो गुटों में आगे पढ़ें »

ऊपर