जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

vote

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई को मतदान होगा। ज्ञात हो कि राज्य में पांचवें चरण के मतदान से पहले इन दो सीटों पर दो उम्मीदवारों की मौत कोविड से हो गई थी। ऐसे में यहां की सीटों पर चुनाव आयोग ने मतदान को स्थगित कर दिया गया था। चुनाव आयोग ने एक अधिसूचना में कहा कि शमशेरगंज व जंगीपुर पर 13 मई की जगह अब 16 मई को मतदान होगा। 13 मई की तिथि को लेकर संयुक्त मोर्चा ने इस दिन ईद का हवाला देते हुए मतदान नहीं कराने का अनुरोध किया था। इसके अलावा कई मुस्लिम संगठनों ने भी कहा था कि जंगीपुर और शमशेरगंज मुस्लिम बाहुल्य इलाके हैं। ऐसे में अब 16 मई को मतदान दोनों सीटों पर होगा। आयोग की अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवार 26 अप्रैल तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं। वहीं 27 अप्रैल को नामांकन पत्र की जांच होगी। 29 अप्रैल को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है। 16 मई को मतदान होगा। इसके अलावा 21 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वैक्सीनेशन से जुड़े यह सवाल, आप भी जानना चाहते है इनका जबाव

नई दिल्ली : कोरोनावायरस से जूझ रहे भारत के कई राज्यों में लॉकडाउन लगा है। फिर भी बहुत सारे लोगों का एक शहर से दूसरे आगे पढ़ें »

बक्सर के बाद अब इस शहर में नदी में तैरती दिखीं दर्जनों लाशें, मचा हड़कंप

गाजीपुर: नदी में शवों के तैरते मिलने का एक और मामला सामने आए है। अब गाजीपुर में गंगा नदी में दर्जनों लाशें तैरती दिखाई दी आगे पढ़ें »

ऊपर