आखरी दिन सभी पार्टियों ने कुछ इस तरह बढ़-चढ़कर किया प्रचार

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कल यानी रविवार को कोलकाता नगर निगम का चुनाव होने वाला है। इससे पहले शुक्रवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था। इस रोज शाम 5 बजे तक सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा जमकर अंतिम दौर का चुनाव प्रचार किया गया। सभी राजनीतिक पार्टियों के हेवीवेट नेता इस दिन चुनाव प्रचार में उतरें। एक तरफ दक्षिण कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रोड शो किया। वहीं वार्ड नं. 45 से कांग्रेस उम्मीदवार संतोष पाठक के समर्थन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने रैली निकाली। गरिया में माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने भी अपने उम्मीदवारों के समर्थन में निकाली गयी रैली का नेतृत्व किया।
अभिषेक बनर्जी ने संभाला दक्षिण कोलकाता
इस दिन अभिषेक बनर्जी ने द​क्षिण कोलकाता में अंतिम दौर का चुनाव प्रचार संभाला। तृणमूल उम्मीदवारों के समर्थन में अभिषेक बनर्जी ने बालीगंज से कालीघाट तक रोड शो निकाला। गत गुरुवार को उन्होंने उत्तर कोलकाता में रोड शो किया था। उनके साथ राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम भी मौजूद थे।
भाजपा के स्टार प्रचारक नहीं आये प्रचार में
निगम चुनाव के कुछ दिन पहले ही भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी। भाजपा के स्टार प्रचारकों में सुकांत मजूमदार, दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी के अलावा अमित मालवीय, स्मृति ईरानी, गिरिराज सिंह और मनोज तिवारी जैसे केंद्रीय नेताओं के नाम थे मगर सुकांत, दिलीप व शुभेंदु के अलावा कोई केंद्रीय नेता चुनाव प्रचार में नहीं दिखे। ना केवल केंद्रीय नेता बल्कि खुद उम्मीदवार भी कई वार्डों में ठीक से प्रचार नहीं कर पाये। काफी वार्डों में हालत कुछ ऐसी थी कि उम्मीदवारों को प्रचार में साथ देने के लिए कार्यकर्ता भी नहीं मिले और उम्मीदवार अकेले ही चुनाव प्रचार करते दिखे। यहां तक कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष को भी प्रचार में काेई खास सक्रिय नहीं देखा गया। इस दिन नींबूतला पार्क में वार्ड 50 के भाजपा उम्मीदवार सजल घोष ने चुनावी सभा को संबोधित किया। वार्ड 22 और 23 के भाजपा उम्मीदवारों मीना देवी पुरोहित और विजय ओझा के समर्थन में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने रैली निकाली।
संतोष पाठक के समर्थन में अधीर ने निकाली रैली
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने वार्ड नं. 45 के कांग्रेस उम्मीदवार संतोष पाठक के समर्थन में बाबूघाट से रैली निकाली। ये रैली स्ट्रैंड रोड, के. एस. राय रोड, चर्च लेन, बैंकशाल स्ट्रीट, एन. एस. रोड, इंडिया एक्सचेंज प्लेस, रवींद्र सरणी, कैनिंग स्ट्रीट, क्लाइव स्ट्रीट, ब्रेबर्न रोड, ओल्ड चीना बाजार स्ट्रीट और लियोंस रेंज से गुजरते हुए गार्स्टिन प्लेेस में जाकर समाप्त हुई।
माकपा भी उतरी प्रचार में
शुक्रवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन माकपा का नेतृत्व भी प्रचार में उतरा। इस दिन वाम उम्मीदवारों के समर्थन में गरिया और बेहला में माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती के नेतृत्व में रैली निकाली गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पिता ने फेंका ख़राब मोबाइल तो बेटे ने कर ली आत्महत्या

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी ये आ रही है कि ख़राब मोबाइल पिता द्वारा फेंके जाने के कारण बेटे ने की आत्महत्या कर ली। आगे पढ़ें »

ऊपर