पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले तीन दिनों से कोलकाता पुलिस कर्मियों में भी संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए पुलिस कर्मियों की सु्रक्षा के मद्देनजर कोलकाता पुलिस दो क्वारंटाइन सेंटर चालू करने जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार कोलकाता पुलिस की ओर से डुमुरजला पुलिस अकादमी में क्वारंटाइन सेंटर चालू किया गया है। वहां पर 150 बेड की व्यवस्था की गयी है। दूसरा क्वारंटाइन सेंटर भवानीपुर स्थित पुलिस अस्पताल में खोला गया है। अस्पताल में फिलहाल 50 बेड की व्यवस्था की गयी है। जरूरत पड़ने पर और भी बेड और नए क्वारंटाइन सेंटर खोले जाएंगे। कोरोना की दूसरी लहर से पूरे देश की अवस्था खराब है। पिछले तीन दिनों में कोलकाता पुलिस कर्मियों में संक्रमितों की संख्या 100 से अधिक हो गयी है। कई अस्पतालों में बेड की समस्या उत्पन्न हो गयी है। पुलिस अधिकारियों ने सभी बातों को ध्यान में रखकर उक्त दोनों जगहों को चिह्नित किया है। पिछले साल भी संक्रमण बढ़ने के बाद कोलकाता पुलिस की ओर से कई क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए थे। क्वारंटाइन सेंटर में इलाज की सभी तरह की व्यवस्था की गयी थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिस तरह से संक्रमण बढ़ रहा है उस तरह से आगामी दिनों में संक्रमित पुलिस कर्मियों के लिए बेड मिलना मुश्क‌िल हो जाएगा। ऐसे में फोर्स को ध्यान में रखते हुए उचित कदम उठाए गए हैं। पुलिस अधिकारी भविष्य में और भी क्वारंटाइन सेंटर खोलने को लेकर विचार कर रहे हैं। पहले जगहों को चिह्नित किया जा रहा है, जरूरत पड़ने पर वहां पर क्वांरटाइन सेंटर खोला जाएगा। यहां उल्लेखनीय है कि चुनाव के मद्देनजर पुलिस कर्मियों को सड़कों पर ड्यूटी करनी पड़ रही है। इसके अलावा पुलिस की ओर से लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले दिग्‍गज खिलाड़ियों ने दी संन्‍यास की धमकी

नई दिल्ली :भारत और श्रीलंका के बीच इस साल जुलाई में वनडे और टी20 मैचों की सीरीज प्रस्‍तावित है l हालांकि कोरोना वायरस के बढ़ते आगे पढ़ें »

नारदा कांडः अभिषेक बनर्जी ने कहा- ‘कोर्ट पर है पूरा भरोसा’

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में नारदा स्टिंग मामले में टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बयान के खिलाफ टीएमसी के कार्यकर्ता पूरे राज्य आगे पढ़ें »

ऊपर