आज शहर के चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर

महानगर से सटे इलाके की सीमा सील की गयी
50 जगहों पर हो रही नाका चेकिंग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम चुनाव के दौरान किसी भी तरह की अप्र‌िय घटना न घटे, इसे रोकने के लिए व बाहरी लोगों को पकड़ने के लिए कोलकाता पुलिस तलाशी अभियान चला रही है। हावड़ा से किसी तरह गंगा पार कर कोई कोलकाता में न आए इसलिए कोलकाता पुलिस की ओर से हर गंगा घाट पर नजर रखी जा रही है। पिछले नगर निगम चुनाव में गिरीश पार्क में एक पुलिस कर्मी को गोली मार दी गयी थी। उस घटना के दौरान पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस को जांच के दौरान पता चला था कि हमलावर इलाके की एक निर्माणाधीन इमारत में छिपे हुए थे। ऐसे में इस बार पुलिस शहर के हर निर्माणाधीन इमारत, मैरेज हॉल सहित अन्य जगहों पर नजर रख रही है। इसके अलावा किसी परित्यक्त मकान में हथियार व बम छिपाकर रखे गए हैं या नहीं इस पर भी पुलिस नजर रख रही है। महानगर के मतदाताओं में विश्वास पैदा करने के ‌लिए कोलकाता पुलिस के रैफ व कमांडो द्वारा रूट मार्च किया जा रहा है। पुलिस की ओर से हावड़ा, विधाननगर, सोनारपुर, उत्तर 24 परगना और दक्षिण 24 परना के सीमांत इलाकों को सील कर हर वाहनों की जांच की जा रही है। पुलिस की ओर से शहर के 50 स्थानों पर नाका चेकिंग चलायी जा रही है। शुक्रवार की रात खुद कोलकाता पुलिस कमिश्नर सौमेन मित्रा ने विभिन्न डिविजन में जाकर डीसी और थाना प्रभारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उन्होंने दिशा-निर्देश दिए। शनिवार की दोपहर से ही शहर में 78 क्लस्टर मोबाइल वैन विभिन्न इलाके में गश्त लगा रहे हैं। महानगर के विभिन्न इलाकों को 286 सेक्टर में बांटा गया है। हर सेक्टर के दायित्व में पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे। 18 डीसी और उनके अधीन 33 एसी रैंक के अधिकारी इलाके में गश्त लगाएंगे। चुनाव के मद्देनजर पुलिस की ओर से विभिन्न डिविजन में रिजर्व फोर्स रखा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंडिया गेट की जगह अब नेशनल वॉर मेमोरियल में जलेगी अमर जवान ज्योति

आज किया जाएगा लौ को शिफ्ट, 50 साल पुरानी परंपरा में बदलाव नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में 50 साल से इंडिया गेट की आगे पढ़ें »

ऊपर