राज्य में आंशिक लॉकडाउन की अवमानना पर सख्त हुयी पुलिस, 7 गिरफ्तार

कूचबिहारः कूचबिहार के महकमा शासक राकिबुर रहमान के नेतृत्व में शुक्रवार को शहर में आंशिक लॉकडाउन के हालात का निरीक्षण किया गया। पुलिस के साथ प्रशासन की संयुक्त टीम ने कूचबिहार शहर के भवानीगंज बाजार और उससे सटे इलाकों के साथ-साथ विश्व सिंह रोड और उसके आसपास के इलाकों में आंशिक लॉकडाउन के आदेशों की अवमानना करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई भी की।
वहीं कोरोना को लेकर लोगों के बीच जागरूकता अभियान भी चलाया गया। शहर परिदर्शन को निकले महकमा शासक ने बताया कि आंशिक लॉकडाउन को लेकर शहर के कुछ व्यवसायी लापरवाह रवैया अपना रहे हैं। मनाही के बावजूद वे दुकानें खोलकर रखे हैं। उन्हें लॉकडाउन का पालन करने की हिदायत दी गयी है।
वहीं कूचबिहार के मेखिलीगंज में भी आंशिक लॉकडाउन की अवधि में दुकानें खोलकर व्यवसाय करने की शिकायतें सामने आ रही हैं। वहां दुकानें खुली रहने के कारण खरीदार भी भरे हैं जिससे बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बिल्कुल नहीं हो पा रहा है।
शुक्रवार को मेखिलीगंज के थाना प्रभारी भाष्कर राय के नेतृत्व में वहां विशेष अभियान चलाकर पुलिस ने 7 व्यवसायियों को गिरफ्तार कर लिया। इन पर तय अवधि से अधिक समय तक दुकानें खुली रखने का आरोप है।
इसके साथ ही प्लास्टिक के एक चेयर टेबल की दुकान खुली रखने और पुलिस से तर्क करने वाले व्यवसायी को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस ने बताया कि पूरे देश में जहां कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है ऐसे में लोगों की लापरवाही उन्हें और संक्रमित कर सकती है। मेखिलीगज में सैंकड़ों लोग अभी कोरोना से संक्रमित हैं। ऐसे हालात के बीच मेखिलीगंज के महकमा शासक से लेकर पुलिस भी लगातार अभियान चला रही है। आरोप है कि कुछ व्यवसायियों के कारण आंशिक लॉकडाउन का उद्देश्य ही पूरा नहीं हो पा रहा है। ऐसे कई आरोपों के बाद मेखिलीगंज के थाना प्रभारी अभियान में उतरे।
आंशिक लॉकडाउन की अवमानना करने वाले व्यवसायियों के अलावा मास्कविहीन लोगों पर भी प्रशासन की पैनी निगाह है। मेखिलीगंज के थाना प्रभारी भाष्कर राय ने बताया कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सभी को गंभीरता से काम करना होगा। उन्‍होंने बताया कि पुलिस बार बार लोगों को सचेत कर रही है लेकिन उसका पालन नहीं होने और सरकारी आदेश की अवमानना होने पर पुलिस सख्ती को बाध्य है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्य में कोरोना की त्रासदी के बीच महंगाई में रिकार्ड वृद्धि

पिछले तीन माह से थोक और खुदरा महंगाई बढ़ने से जनजीवन त्रस्त घर की रसोई अब जरूरत से अधिक नियंत्रित हुयी दालें, प्याज, आलू, आगे पढ़ें »

रोजाना केला खाने से मिलेंगे इतने फायदे, पूरी दुनिया है इसकी दीवानी

कोलकाता : केला एक हेल्दी फ्रूट है जिसे दुनिया भर में पसंद किया जाता है। केले को सेहत के लिए बहुत गुणकारी माना जाता है। आगे पढ़ें »

ऊपर