लक्ष्मी पूजा विसर्जन को केंद्र कर पुलिस-जनता भिड़ी, 15 गिरफ्तार

कई पुलिसवालों के साथ आम जनता भी घायल
शोभायात्रा निकालने पर हुआ संघर्ष
सन्मार्ग संवाददाता
हुगली : हरिपाल में लक्ष्मी पूजा के विसर्जन के दौरान शोभायात्रा को रोके जाने की घटना को केंद्र कर पुलिस और जनता के बीच जमकर संघर्ष हुआ। दोनों ही पक्ष के 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह माइक बजाने को केन्द्र कर वहां अशांति की घटना हुई थी। हरिपाल थाने की पुलिस ने कई माइक बॉक्स और माइक प्लेइंग इक्विपमेंट को जब्त कर लिया। हालांकि क्लब के सदस्यों ने माइक तेज आवाज में नहीं बजाने और विसर्जन के दौरान शोभायात्रा नहीं निकालने का अश्वासन दिया जिसके बाद पुलिस ने जब्त सामानों को लौटा दिया। आरोप है कि शाम के समय क्लब के सदस्य जोर-जोर से माइक बजाकर शोभायात्रा निकालने की तैयारी कर रहे थे तभी पुलिस वहां तैनात हो गयी ताकि क्लब के लोग विसर्जन जुलूस न निकाल सकें। रात के वक्त मशाई मोड़ पर पुलिस ने जब उन लोगों को माइक बजा कर जुलूस निकालने से रोका तो क्लब के सदस्यों ने पुलिस पर ईंटों की बारिश की। पुलिस और रैफ के जवानों ने भी लाठी चार्ज कर पलटवार किया। पथराव में 15 पुलिस कर्मी घायल हो गए। कई नागरिक भी घायल हैं, एक एएसआई का सिर फट गया। हरिपाल थाना के ओसी मधुसूदन घोष भी घायल हैं। इलाके की कई दुकानें और मकानों में तोड़फोड़ हुई है। घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। हुगली ग्रामीण पुलिस सूत्रों के अनुसार, हरिपाल के विभिन्न गांवों में लगभग पचास जगहों पर धूमधाम से लक्ष्मी पूजा का आयोजन होता है। पुलिस ने पूजा से पहले बैठक कर उच्च न्यायालय के आदेशानुसार किसी भी पूजा में जुलूस नहीं निकाला जा सकता है यह बात पूजा कमेटियों को बता दी गयी थी। जुलूस निकालने से पहले भी माइक करके इसका प्रचार कर दिया गया था फिर भी पूजा समितियों ने शोभायात्रा निकाली जिसके कारण यह बवाल मचा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल जल्द बूस्टर डोज का परीक्षण करेगा

6 अस्पतालों ने जताई इच्छा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार महानगर में कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक का जल्द परीक्षण करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर