बड़ाबाजार में दिनदहाड़े पुलिस कर्मी बनकर फिर से लूटे रुपये

कोलकाता : बड़ाबाजार में दिन दहाड़े खुद को पुलिस कर्मी बताकर लुटेरे ने एक सरकारी कर्मचारी से हजारों रुपये लूट लिए। घटना बड़ाबाजार थानांतर्गत पगैयापट्टी इलाके की है। घटना को लेकर सोनारपुर के रहनेवाले सरकारी कर्मचारी इकबाल अहमद ने बड़ाबाजार थाने में लूट की शिकायत दर्ज करायी है। दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद से आसपास के थाने के पुलिस कर्मियों के भी होश उड़ गए। पुलिस की ओर से बाजारों में निगरानी बढ़ा दी गयी है।
क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के अनुसार सोनारपुर का रहनेवाला इकबाल अहमद शुक्रवार की दोपहर अपने रिश्तेदार की शादी के लिए सामान खरीदने के लिए बड़ाबाजार आया हुआ था। दोपहर 12 बजे के करीब जब वह पगैयापट्टी से गुजर रहा था तभी एक व्यक्ति ने ए टकला रुक बोलकर उसे बीच रास्ते में रोका। व्यक्ति के रुकते ही अभियुक्त ने कहा कि ए टकला चल मेरे साथ तेरे जैसे ही एक आसामी को मैं खोज रहा था। तू एकदम वहीं हैं। चल मेरे साथ चल। इसके बाद अभियुक्त लूट के शिकार हुए व्यक्ति को भीड़-भाड़ वाली सड़क से होते हुए एक सुनसान जगह पर ले गया। वहां पर अभियुक्त ने तलाशी लेने के नाम पर व्यक्ति के पास से सारे सामान ले लिए। तलाशी लेने के दौरान भी अभियुक्त ने व्यक्ति से कहा वह जिस अभियुक्त को खोज रहा है वह एकदम उसके जैसा ही लगता है। इसके बाद व्यक्ति के पास से 30 हजार रुपये लेने के बाद अपने अधिकारी को फोन करने के बहाने अभियुक्त वहां से भाग निकला। काफी देर बाद भी अभियुक्त के वापस नहीं लौटने पर व्यक्ति को लूट के शिकार होने का पता चला। इसके बाद ही उसने बड़ाबाजार थाने में जाकर शिकायत दर्ज करायी। व्यक्ति की शिकायत के आधार पर पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालकर अभियुक्त को चिन्हित करने की कोशिश कर रही है। पुलिस के अनुसार मामले में फरार अभियुक्त को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सन्मार्ग की सलाह

  • अगर कोई भी व्यक्ति आपको पुलिस बनकर रास्ते में रोके तो उसे परिचय पत्र दिखाने को कहें।
  • खुद को पुलिस कर्मी बताने वाले व्यक्ति के साथ किसी अनजान जगह जाने के बजाए सीधे पास के थाने में जाएं या फिर आसपास के लोगों की मदद लेकर पुलिस से सपंर्क करें।
  • हमेशा 2 से 3 लोगों के सामने ही अनजान व्यक्ति को तलाशी लेने दें।
  • जब भी कोई खुद को पुलिस कर्मी बताकर रोके तो निकटवर्ती थाने से संपर्क कर व्यक्ति के बारे में सच्चाई का पता लगाएं।
शेयर करें

मुख्य समाचार

देव दीपावली पर रोशनी में नहाया काशी

वाराणसीः स्वर्गलोक से धरती पर पधार रहे देवताओं के स्वागत को काशी पूरी तरह सज-धज कर तैयार है। देव दीपावली को लेकर यही कहा जाता आगे पढ़ें »

सावधान! दांतों में हो रही ऐसी दिक्कत तो कोरोना…

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का इंसान के दांतों पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 की चपेट में आगे पढ़ें »

ऊपर