महानगर सहित राज्य भर के अफगानी नागरिकों पर पुलिस की नजर

राज्य भर में अफगानी नागरिकों की सूची तैयार कर रही है पुलिस

कोलकाता : अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद राज्य पुलिस ने बंगाल में रहने वाले अफगान‌िस्तान के नागरिकों की सूची बनानी शुरू कर दी है। राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी निर्देश में बंगाल में रहने वाले अफगानी नागरिकों की आवाजाही का पता लगाने और उन पर बुनियादी नजर बनाए रखने का यह एक प्रयास है। सभी पुलिस कमिश्नरेट और जिलों के एसपी को भेजे गए निर्देश में उनने क्षेत्रों में रहने वाले सभी अफगानी नागरिकों की डाटाशीट तैयार करने को कहा गया है। पुलिस को अफगानिस्तानके नागरिकों की पासपोर्ट, वीजा की अवधि सहित एक चेकलिस्ट बनाए रखने के लिए भी कहा गया है। गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विवरण अफगानिस्तान नागरिकों के बारे में एक सूची जल्द से जल्द गृह विभाग को भेजने के लिए कहा गया है। साथ ही उन पर नजर भी रखने के लिए कहा गया है । अधिकारी ने कहा कि अफगानिस्तान के नागरिक वर्षों से बंगाल में रह रहे हैं। वे मुख्य रूप से फल और मनी लेंडिंग जैसे व्यवसाय में हैं, लेकिन इस वर्तमान स्थिति में हम कुछ भी मौका नहीं छोड़ सकते। जो लोग आ रहे हैं और राज्य में वर्षों से रह रहे लोगों के बीच कोई समस्या नहीं है। लेकिन हमें उनपर नजर रखने की जरूरत है ताकि तालिबान प्रवेश न करें और आतंकवादी गतिविधियों के लिए हमारी धरती का इस्तेमाल न करें।गृह विभाग ने इसके अलावा कुछ भी संदिग्ध मिलने पर सभी विवरण भेजने के लिए भी कहा है।बंगाल में सक्रिय है कई आतंकी समूहदरअसल, तालिबान पहले से ही भारत में सक्रिय कई आतंकवादी समूहों की ओर हाथ बढ़ा रहा है। कुछ ऐसे समूह बंगाल में भी काफी सक्रिय हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फैट बर्न करके वजन घटा सकता है करी पत्ता

कोलकाता : आज हम आपके लिए लेकर आए हैं करी पत्ते के फायदे। करी पत्ता पाचन तंत्र को स्वस्थ रखने और एनीमिया को दूर करने आगे पढ़ें »

ऊपर