निमतल्ला घाट की एक गरीब की बेटी की शादी के लिए पुलिस ने बढ़ाया मदद का हाथ

police helps an older woman

कोलकाता : कुछ घंटे बाद ही बेटी की बारात द्वार पर आने वाली थी। ऐन मौके पर तैयारियां अधूरी रह गयी और घर पर पैसे नहीं थे। ऐसे में वृद्ध मां अपनी बेटी की डोली उठाने के लिए पड़ोसियों के पास गयी। पड़ोसियों ने अर्थिक मदद के लिए असमर्थता जतायी मगर एक आशा की किरण जरूर दिखा दी जो हमेशा गरीबों के काम आता है। वह आशा की किरण कोई और नहीं बल्कि पुलिस थी। फिर क्या था वृद्ध मां उस आशा को लेकर सोमवार की दोपहर पहुंच गयी पोस्ता थाने में और वहां ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों से मदद की गुहार लगायी। इस कहानी में मां की ममता से लेकर पुलिस की ममता भी शामिल थी। वृद्ध मां की फरियाद सुन पुलिस कर्मी उसकी मदद को आगे आए और अपने पॉकेट से रुपये निकालकर वृद्ध मां को सौंप दिया। थाने से जाते वक्त वृद्ध मां ने पुलिस कर्मियों को शुभकामनाएं दी।
क्या है पूरी घटना ?
जानकारी के अनुसार निमतल्ला घाट के निकट गंगा हेला की बेटी सुहाना हेला की सोमवार की रात शादी होने वाली थी। दोपहर के वक्त अचानक घर में पैसे की कमी के कारण गंगा देवी आर्थिक मदद के लिए पड़ोसियों के पास गयी। पड़ोस में रहनेवाली महिलाएं मदद तो नहीं कर पायीं लेकिन उसे लेकर पोस्ता थाने में पहुंचीं और वहां पर पुलिस कर्मियों से आर्थिक मदद मांगी। वृद्ध महिला ने बताया कि उसके बेटे की मौत कैंसर के कारण कुछ साल पहले हो गयी थी। ऐसे में घर में वह और उसकी बेटी रहती है। धनबाद के रहनेवाले युवक से उसकी शादी सोमवार की रात को होने वाली है। बारातियों के स्वागत के लिए कुछ रुपये कम पड़ रहे हैं। हालांकि पुलिस कर्मियों ने उसे निराश नहीं किया। एसआई राजदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने थाने के सभी पुलिस कर्मियों से रुपये एकत्रित कर वृद्धा के हाथों में रुपये सौंप दिये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माता पिता के साथ हुए नस्ली भेदभाव की बात करते रो पड़े होल्डिंग

साउथम्पटन : वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग नस्लवाद पर दमदार भाषण देने के एक दिन बाद सीधे प्रसारण के दौरान अपने आगे पढ़ें »

शाहरुख ने मुझे गंभीर जैसी आजादी नहीं दी : गांगुली

नयी दिल्‍ली : मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ओनर शाहरुख खान को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर