हावड़ा ग्रामीण में कंटेनमेंट जोन को लेकर सख्त हुई पुलिस

हावड़ा : 16 जून को जारी प्रशासनिक निर्देश के अनुसार ग्रामीण हावड़ा में ‘कंटेनमेंट जोन’ की संख्या केवल 6 थी। रविवार को इसे बढ़ाकर 26 कर दिया गया है। साथ ही 31 माइक्रो कंटेनमेंट जोन की सूची की घोषणा की गई है यानी यह एक या दो घरों को कवर करता है। जिला प्रशासन ने कहा है कि नया निर्देश गत रविवार को शाम से लागू हो गया है। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार जिन घरों में अधिकतम दो लोग संक्रमित हैं, वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने को कहा गया है। इसी तरह 31 ‘माइक्रो कंटेनमेंट जोन’ की सूची की घोषणा की गई है। हावड़ा जिले में पिछले कुछ दिनों से रोजाना संक्रमण की दर में गिरावट आ रही है। 25 जून को रोजाना संक्रमण की दर 110 लोगों की थी। उस दिन तक, सक्रिय पीड़ितों की संख्या 1391 थी। तो नए ‘कंटेनमेंट जोन’ की संख्या क्यों बढ़ाई जाए? जिला मजिस्ट्रेट मुक्ता आर्य ने कहा, “सरकार संक्रमण की संख्या को कम करना चाहती है ताकि वह किसी भी तरह से न बढ़े। शासन के निर्देशानुसार जिन घरों में अधिकतम दो व्यक्ति संक्रमित हुए हैं, उन्हें भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर कड़ी निगरानी की जाएगी। जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि ‘कंटेनमेंट जोन’ घोषित करना ही इसका एकमात्र कारण नहीं है। साथ ही आसपास के इलाकों में बैठने और दुकानें खोलने पर भी अस्थाई रोक लगाने का फैसला किया गया है। श्यामपुर-1 व 2 प्रखंड के 14 पंचायत क्षेत्रों में चार दिन तक दुकानें व बाजार नहीं खुलने की जानकारी पहले ही दी जा चुकी है। सांकराइल, जगतबल्लभपुर, बागनान भी इसमें शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर