कोलकाता में कई स्थानों पर छापेमारी कर पुलिस ने 30 मानव तस्करों को गिरफ्तार किया

kolkata

कोलकाता : कोलकाता पुलिस ने शहर के स्‍‌थानों पर छापेमारी कर मानव तस्करी में संलिप्त 30 लोगों को ‌गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही इस छापेमारी में 29 महिलाओं को भी छुड़ाया गया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रविवार देर रात प्रिंस अनवर शाह मार्ग, रासबिहारी एवेन्यू, भवानीपुर और न्यू मार्केट क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी की।

लगातार मिल रहीं थी देह व्यापार की शिकायतें

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जाधवपुर पुलिस थाना क्षेत्र के प्रिंस अनवर शाह मार्ग पर एक इमारत से सात महिलाओं को छुड़ाया गया जबकि भवानीपुर पुलिस थाना क्षेत्र में एक सैलून में छापेमारी कर 10 महिलाओं को सुरक्षित बचा लिया गया। उन्होंने कहा,‘‘हमें लगातार इन क्षेत्रों में चल रहे देह व्यापार की शिकायतें मिल रही थीं। कई शिकायतें दर्ज होने के बाद हमने छापेमारी की।’’

मानव-तस्करी विरोधी इकाई ने मारा छापा

कोलकाता पुलिस की मानव-तस्करी विरोधी इकाई ने रासबिहारी एवेन्यू की एक इमारत की पहली मंजिल से छह महिलाओं को छुड़ाया और वहां से चार लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों में दो ग्राहक, वेश्यालय का मालिक और प्रबंधक शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने न्यू मार्केट क्षेत्र के मिर्जा गालिब स्ट्रीट पर एक ब्यूटी पार्लर में छापा मार कर छह महिलाओं को छुड़ाया और वहां से छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य गिरफ्तारियों के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि छुड़ाई गई महिलाओं को आश्रय गृहों में भेज दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

ई मित्र केंद्र के संचालक से 4 लाख की ठगी

श्रीगंगानगर : राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में एक ई-मित्र केंद्र के संचालक से चार लाख की ऑनलाइन ठगी करने का मामला शुक्रवार को आगे पढ़ें »

योगी आदित्यनाथ ने बदायूं के 13 अधिकारियों को किया निलंबित, विभागीय जांच का भी आदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बदायूं आगे पढ़ें »

ऊपर