केएमसी के फेसबुक पेज पर भारत के नक्शे पर नहीं दिखा पीओके, मेयर ने कही ये बात

kmc

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के मेयर फिरहाद हाकिम ने गणतंत्र दिवस पर निगम के फेसबुक पेज पर डाले गए भारत के नक्शे में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) और अकसाई चिन के नहीं होने के पीछे गहरी साजिश का आरोप लगाया है। वहीं पश्चिम बंगाल भाजपा ने हाकिम के मेयर पद से इस्तीफे की मांग की है। साथ ही इस घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बयान की मांग भी की है। हाकिम ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने अपने निहित स्वार्थों के लिए केएमसी की छवि खराब करने के इरादे से नगर निगम के प्रोफाइल को हैक कर लिया है। गणतंत्र दिवस पर निगम के फेसबुक पेज पर पीओके और अकसाई चिन के बगैर डाले गए

सोशल मीडिया पर मेयर को किया गया ट्रोल

भारत के नक्शे को लेकर केएमसी के सामने असहज स्थिति पैदा हो गई है। इस नक्शे के साथ मेयर का गणतंत्र दिवस का संदेश भी डाला गया है। नक्शे की छवि वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर मेयर को ट्रोल किया गया और बाद में नक्शे को केएमसी ने हटा लिया। भाजपा ने इस मामले पर हाकिम को आड़े हाथ लिया। भाजपा के प्रदेश महासचिव सयंतन बासु ने सोमवार को कहा कि ‘हमने हाकिम के केएमसी के मेयर पद से तत्काल इस्तीफे की मांग की है। क्या नगर निगम कश्मीर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खाने के दावे का समर्थन नहीं कर रहा।’

मुख्यमंत्री से पुछा गया ये सवाल

बासु ने घटना पर ममता से भी इस्तीफे की मांग की क्योंकि हाकिम राज्य सरकार में महत्वपूर्ण मंत्रालय भी संभाल रहे हैं तथा तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। उन्होंने कहा, ‘हम जानना चाहते हैं कि क्या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री भी मानती हैं कि पीओके भारत का हिस्सा नहीं हैं।’ केएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि कोलकाता पुलिस की साइबर इकाई और न्यू मार्केट थाने में 26 जनवरी को इस पूरे मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए बंगाल के 71 लोगों की पहचान कर ली गई है : ममता 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने बुधवार को बताया कि कुल 71 लोग  बंगाल से निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के लिए आगे पढ़ें »

ममता ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, मांगी 25 हजार करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुधवार को पत्र लिखकर 25,000 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता मांगी है आगे पढ़ें »

ऊपर