ईंधन कीमतें नियंत्रित करने में असमर्थ हैं प्रधानमंत्री – तृणमूल

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईंधन की कीमतों में उछाल को नियंत्रित करने में असमर्थ हैं और वे इसका आरोप विपक्ष-शासित राज्यों पर मढ़ रहे हैं। पार्टी ने कहा कि केंद्र को बकाया जीएसटी का भुगतान करने के साथ ही विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों के साथ ‘सौतेला व्यवहार’ बंद करना चाहिए। तृणमूल कांग्रेस सांसद सौगत रॉय ने कहा, ‘ चाहे कोविड-19 महामारी रही हो या कोई अन्य संकट, हमने देखा है कि जब केंद्र हालात को नियंत्रित करने में विफल होता है तो वह इसका ठीकरा विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों पर फोड़ता है।’ उन्होंने कहा, ‘अब, चूंकि केंद्र ईंधन की कीमतों को काबू करने में विफल रहा है तो प्रधानमंत्री राज्यों को दोष दे रहे हैं।’ गौरतलब है कि देश में कोविड-19 महामारी के फिर से सिर उठाने पर मुख्यमंत्रियों के साथ एक डिजिटल बैठक के दौरान मोदी ने बुधवार को कहा कि कुछ राज्यों ने पिछले साल नवंबर में केंद्र द्वारा उत्पाद शुल्क में कटौती के बावजूद पेट्रोल और डीजल पर वैट कम नहीं किया। उन्होंने कहा कि राज्यों ने इस कदम का लाभ लोगों को हस्तांतरित नहीं करके उनके साथ ‘अन्याय’ किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, झारखंड और तमिलनाडु जैसे कई राज्यों ने किसी न किसी वजह से केंद्र सरकार की नहीं सुनी और इन राज्यों के नागरिकों पर बोझ बना हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

न्यू टाउन में इस साल होगी पहली कम्युनिटी दुर्गा पूजा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : न्यू टाउन इस साल अपनी पहली सामुदायिक दुर्गा पूजा प्राप्त करने के लिए तैयार है। अब तक यहां गेटेड कम्युनिटी ही दुर्गा आगे पढ़ें »

ऊपर