राज्यसभा में पीएम ने तृणमूल सांसद पर कसा तंज

कोलकाता : रविवार को हल्दिया में भाजपा की सभा से ममता बनर्जी पर कड़ा प्रहार करने के बाद सोमवार को राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल सांसद पर भी तंज कसा। पीएम मोदी ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन के बयान पर पलटवार करते हुए कहा ‘मैं डेरेक जी को सुन रहा था, उन्होंने अच्छे शब्दों को चुना था- फ्रीडम ऑफ स्पीच, इन्टिमिडेशन, हाउडिंग। जब मैं ये शब्द सुन रहा था, तो मुझे आश्चर्य हो रहा था कि क्या वह बंगाल की बात कर रहे हैं या देश की।’ मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि वो वहां जो 24 घंटे जो देखते हैं, इसलिए उन्होंने शायद यहां भी वो ही बताया है।
यह कहा था डेरेक ने
यहां उल्लेखनीय है कि इससे पहले डेरेक ओ ब्रायन ने राज्यसभा में किसानों के प्रदर्शन के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र को पहले दिल्ली संभालना चाहिये, फिर पश्चिम बंगाल की बात करें।
नेताजी के विजन को भुला दिया गया : पीएम
राज्यसभा में मोशन ऑफ थैंक्स के दौरान पीएम ने कहा कि लोग भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठा रहे हैं जबकि यह भूल गये कि भारत ना केवल दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है बल्कि ‘मदर ऑफ डेमोक्रेसी’ है। भारत की राष्ट्रीयता सत्यम, शिवम, सुंदरम पर आधारित है जैसा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने कहा था। पिछले सालों में हम नेताजी के विजन को भुला चुके हैं और आज खुद को ढूंढ रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत में हैं कुछ ऐसे शिवलिंग जाे बदलते है अपने रंग

कोलकाता : भारत में भगवान शिव के कई ऐसे मंदिर हैं जो किसी न किसी चमत्कार के लिए जाने जाते हैं। भगवान शिव के इन्हीं आगे पढ़ें »

कल से कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण : मोबाइल या वेबसाइट से कैसे करें रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली : देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार यानी 1 मार्च से शुरू हो रहा है। इसमें सीनियर सिटिजन यानी जिनकी उम्र आगे पढ़ें »

ऊपर