बंगाली स्टाइल में धोती पंजाबी में मां दुर्गा की पूजा करेंगे पीएम मोदी

कोलकाता : भाजपा के कल्चरल सेल की ओर से साल्टलेक के इजेडसीसी में दुर्गा पूजा की तैयारी जोरों से चल रही है। इस पूजा का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले हैं। भाजपा सूत्रों के अनुसार, महाषष्ठी की सुबह पीएम मोदी बंगाल के लोगों को दुर्गा पूजा की शुभकामना देने वाले हैं। ऐसे में इस दिन वह बंगाली स्टाइल में धोती और पंजाबी पहन कर अपने घर में मां दुर्गा की पूजा करेंगे।
पूजा के चारों दिन होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम
पूजा के 4 दिन इजेड सीसी में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। डोना गांगुली के नृत्य की भी प्रस्तुति की जाएगी। संस्कृत में मातृ वंदना की जाएगी। 10 महिला और 10 पुरुष ढाकी का दल मौजूद रहेगा। नवमी तक विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में पुरुलिया के छऊ नाच से लेकर बाउल गान, दोहर गान आदि शामिल है। इन सबके माध्यम से बंगाल की संस्कृति पेश करने की कोशिश की जाएगी। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि दुर्गा पूजा और बंगाल की संस्कृति को पेश कर भाजपा बंगाली सेंटीमेंट को छूना चाहती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता की बड़ी घोषणा, सभी को मिलेगी फ्री स्वास्थ्य परिसेवा

कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले राज्यवासियों को ममता सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। अब राज्य में प्रत्येक परिवार को फ्री स्वास्थ्य आगे पढ़ें »

कोलकाता एयरपोर्ट पर छाया अंधेरा, जलाने पड़े मोबाइल के टॉर्च

कोलकाता : कोलकाता एयरपोर्ट पर गुरुवार की रात करीब 8 बजे अचानक बत्ती गुल हो गयी। इससे यात्रियों व एयरपोर्ट कर्मियों को इस कोरोना काल आगे पढ़ें »

ऊपर