23 को पीएम एक दिन में कर सकते हैं 4 सभाएं

कोलकाता : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भाजपा की ओर से बंगाल में चुनाव प्रचार में कुछ बदलाव किये गये हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में भी इस बाबत हेरफेर किया गया है। पहले जहां 22 व 24 अप्रैल को पीएम बंगाल में दो-दो सभाओं को संबोधित करने वाले थे, वहीं अब एक दिन में ही पीएम की 4 सभाएं होंगी। पीएम आगामी 23 तारीख को बंगाल आयेंगे और 22 व 24 की सभाएं रद्द कर दी गयी हैं। इसके बदले 23 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मालदह, मुर्शिदाबाद, बोलपुर और दक्षिण कोलकाता में भाजपा की सभाओं को संबोधित करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘सभी जनसभाओं में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। बैठने के लिए भी सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखा जा रहा है।’ यहां उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग द्वारा सभी चरणों में चुनाव प्रचार 72 घण्टे पहले बंद करने का निर्णय लिया गया है।
कोविड टेस्ट अनिवार्य
सभी चारों स्थानों पर पीएम की सभाओं के दौरान पीएम का स्वागत करने आने वाले अथवा मंच पर चढ़ने वाले सभी लोगों का कोविड टेस्ट अनिवार्य होगा। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। कार्यकर्ताओं में मास्क व सैनिटाइजर भी दिये जाएंगे। स्वेच्छयासेवकों से कहा गया है कि सभा में आने वाले सभी लोगों के मुंह पर मास्क हो, इसका विशेष ध्यान रखना होगा। भीड़ ठसाठस ना हो, इसके लिए चार बड़े जाइंट स्क्रीन लगाये जाएंगे।
कोविड प्रोटोकॉल का होगा पालन : विजयवर्गीय
वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा, ‘कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय से निर्देश प्राप्त हुए हैं कि माननीय प्रधानमंत्री जी की सभाओं का स्वरूप बदला जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

23 मई तक खड़गपुर आईआईटी में लॉकडाउन

खड़गपुर : आईआईटी-खड़गपुर ने बृहस्पतिवार कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से 23 मई तक कार्यालय बंद करने की घोषणा की। इसके सचिव तमाल नाथ आगे पढ़ें »

केंद्र की भूमिका पर झुंझलाये अर्जुन सिंह

बुधवार की देर रात कड़ी सुरक्षा के बीच सांसद के घर पर हुई बमबारी बैरकपुर : भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर को लक्ष्य कर बुधवार आगे पढ़ें »

ऊपर