1 साल से बिछाई गयी है पाइप लाइन, लेकिन अब तक नहीं मिला पेयजल

डोमजूड़ के बांकड़ा द​क्षिण नया बाजार इलाके की घटना
बीडीओ ने दिया आश्वासन, कहा – जल्द होगी पेयजल की सुविधा
हावड़ा : हावड़ा में एक ओर जहां जलजमाव की समस्या से हजारों लोग जूझ रहे हैं, वहीं पेयजल नहीं मिल पाना भी हावड़ा के लोगों के लिए गंभीर समस्याओं में से एक है। ऐसे में हावड़ा में जल्द एक और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट भी तैयार किया जा रहा है ताकि लोग पद्दोपुकुर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के भरोसे न रहें। डोमजूड़ के बांकड़ा दक्षिण में नया बाजार एक इलाका है, जहां के लोग पिछले एक साल से पेयजल के लिए तरस रहे हैं। दरअसल यहां लोगों के घरों में सरकार द्वारा पाइप लाइन बिछा दी गयी थी लेकिन एक साल से अधिक समय हो गया उन्हें पेयजल नहीं मिला। इसके कारण यहां के 250 परिवार संकट में हैं। उनकी मांग है कि जल्द से जल्द उनके इलाके में पेयजल की सुविधा उपलब्ध करायी जाए। हालांकि डोमजूड़ के बीडीओ ने उन्हें आश्वस्त किया है कि वह जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान निकाल रहे हैं।
पेयजल की समस्या से परेशान है इलाका
देखा जाये तो डोमजूड़ के बांकड़ा की 2 नंबर पंचायत इलाके में स्थित दक्षिण नया बाजार में लोगों को ठीक से पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। इसके कारण वे लोग वहां के तालाब से पानी का जुगाड़ करते हैं और उसे उबाल कर पीते हैं। इससे भी काम नहीं चलता है तो वे डेढ़ किलोमीटर का सफर तय करके ट्यूबवेल से पानी लेकर आते हैं।
पेयजल के लिए रुपये लिए गये थे
हालांकि इस समस्या को देखते हुए पंचायत की ओर से घर-घर में पाइप लाइन बिछा दी गयी है। इसके लिए इलाके के लोगों से पंचायत कार्यालय में 500 रुपये करके जमा भी कराये गये थे। इलाके के लोगों का आरोप है कि उक्त 500 रुपये जमा देने पर उन्हें रसीद भी दी गयी थी।
बार-बार दिये गये आश्वासन
ग्रामीणों का आरोप है कि उन्हें साल भर से केवल आश्वासन ही मिल रहे हैं, लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। वहीं बांकड़ा 2 नंबर ग्राम पंचायत के उपप्रधान शेख मेहर अली ने पूरा आरोप इलाके के पूर्व विधायक पर मढ़ दिया। उनका आरोप है कि पूर्व विधायक ने जब तृणमूल छोड़ा तो कंट्रेक्टर भी छोड़कर चले गये। पंचायत में पाइप लाइन बिछाने के लिए 500-500 रुपये लिए गये थे। वहीं डोमजूड़ के बीडीओ दीपंकर दास ने आश्वस्त किया है कि दुआरे कैंप के बाद प​ब्ल्कि हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की ओर से पेयजल के कनेक्शन दिये जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूजा के पहले कोलकाता से लाभपुर के लिए बस परिसेवा

विशेष पहल से लोगों को मिली राहत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साउथ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (एसबीएसटीसी) ने विशेष पहल करते हुए बीरभूम जिले के लाभपुर के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर