वैक्सीनेशन को लेकर हाई कोर्ट में पीआईएल, सुनवायी आज

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोविड वैक्सीनेशन के मुद्दे पर हाई कोर्ट में एक पीआईएल दायर की गई है। इसमें वैक्सीनेशन के साथ ही अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए बेड का संकट और इसकी दवाओं की कालाबाजारी के सवाल को भी उठाया गया है। इसे मेंशन किए जाने के बाद एक्टिंग चीफ जस्टिस राजेश बिंदल और जस्टिस अरिजीत बनर्जी के डिविजन बेंच ने कहा कि इसकी सुनवायी वृहस्पतिवार को की जाएगी।
एडवोकेट सलोनी भट्टाचार्या ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस पीआईएल में सवाल उठाया गया है कि पल्स पोलियो की तरह एक राष्ट्रीय अभियान के रूप में कोविड की वैक्सीन क्यों नहीं लगायी जा रही है। इसके साथ ही वैक्सीन की कीमतें अलग-अलग क्यों है। केंद्र सरकार के लिए अलग, राज्य सरकार के लिए अलग और निजी अस्पतालों के लिए अलग कीमत तय की गई है। राज्य सरकार को भी वैक्सीन उसी कीमत पर उपलब्ध करायी जाए जिस पर केंद्र सरकार को दी जा रही है। यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी वैक्सीन लगाए बगैर नहीं रह जाए। इसके साथ ही अपील की गई है कि अस्पतालों में कोविड के मरीजों के लिए बेड सुनिश्चित किया जाए। ऑक्सीजन के संकट का जिक्र करते हुए एडवोकेट सलोनी भट्टाचार्या ने बताया कि चीफ जस्टिस के डिविजन बेंच से अपील की गई है कि वे निर्देश दें कि सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए। माकपा के नेता फुआद हलीम ने यह पीआईएल दायर की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर