बंगाली भाषा की बोर्ड परीक्षा शुरू होने के तुरंत बाद प्रश्नपत्र की फोटो कॉपी व्हाट्सअप पर

bengali

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में मंगलवार को कक्षा 10वीं बोर्ड की पहली भाषा (बंगाली) की परीक्षा शुरू होने के कुछ ही समय बाद प्रश्नपत्र की कथित फोटो कॉपी व्हाट्सअप पर छा गई। हालांकि, प्रशासन ने कहा कि प्रश्न पत्र लीक होने की कोई खबर नहीं है। राज्य के 2839 केंद्रों पर 12 बजे परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद यह फोटो कॉपी सोशल मीडिया पर दिखाई देने लगी। इस पर पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली ने कहा कि ‘हमारे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। मेरी जानकारी में पहले दिन सभी केंद्रों पर परीक्षा सुचारू ढंग से चल रही है।’

परीक्षा केंद्रों के आसपास इंटरनेट सेवाएं निलंबित

बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि ‘हम मीडिया और सभी संबंधित व्यक्तियों से प्रश्नपत्र की फोटो कॉपी बोर्ड के साथ साझा करने का अनुरोध करेंगे ताकि हम उसका मिलान कर सकें और परीक्षा की निष्पक्षता सुनिश्चित कर सकें क्योंकि लाखों बच्चे परीक्षा दे रहे हैं।’ बोर्ड ने परीक्षा के दौरान कदाचार रोकने के लिए राज्य के 42 प्रखंडों के कई परीक्षा केंद्रों के आसपास इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने की सिफारिश की थी।

‌पिछले साल भी लीक हुए थे प्रश्नपत्र

पिछले साल परीक्षा के दौरान बंगाली, अंग्रेजी, इतिहास, भूगोल और गणित के प्रश्नपत्रों की कथित फोटो कॉपी सोशल मीडिया पर साझा की गई थी, लेकिन बोर्ड एवं शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने इसे बकवास कहकर खारिज कर दिया था। साथ ही ये कहा था कि उक्त प्रश्नपत्रों का कोई लीक नहीं हुआ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बीसीसीआई ने उम्मी‍द जताई – इसी साल होगा आईपीएल 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगे पढ़ें »

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 525 नए मामले आए सामने, कुल मौत 75 हुई, कुल मामले 3,072 हुए

नयी दिल्ली : देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 525 नए मामलों के सामने आने से शनिवार को कुल संख्या तीन हजार को पार आगे पढ़ें »

ऊपर