‘इस साल 69 बार बढ़े हैं पेट्रोल-डीजल के दाम’

बहरमपुर : लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने शनिवार को दावा किया कि इस साल एक जनवरी से पेट्रोल और डीजल के दाम 69 बार बढ़ाये गये हैं। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी ने राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार से अनुरोध किया कि वह छत्तीसगढ़ सरकार की तरह पेट्रोल-डीजल की कीमतों से मूल्य वर्द्धित कर (वैट) को हटा दे। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में बैठी नरेंद्र मोदी सरकार ने लोगों की परेशानियों को सोचे बिना एक जनवरी से 69 बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाये हैं।’’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा सरकार आम आदमी की हालत पर कोई चिंता नहीं जता रही। हम केंद्र से अनुरोध करते हैं कि पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों को वापस ले।’’ बंगाल विधानसभा में लोक लेखा समिति (पीएसी) अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पूछे गये एक प्रश्न पर चौधरी ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा दोनों जगह पर मुख्य विपक्षी दल के सदस्य को पीएसी अध्यक्ष बनाया जाता है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं तीन बार पीएसी का अध्यक्ष रहा हूं। हमारी नेता सोनिया गांधी ने मेरे नाम की सिफारिश की थी। हालांकि, अंतिम निर्णय लोकसभा अध्यक्ष या विधानसभा अध्यक्ष करते हैं। पीएसी अध्यक्ष का निर्वाचन उनका विशेषाधिकार है।’’ हालांकि, चौधरी ने बंगाल में तृणमूल कांग्रेस नेता और आधिकारिक रूप से भाजपा विधायक मुकुल रॉय के पीएसी प्रमुख चुने जाने के मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

लीवर को हेल्दी रखने के लिए पिएं गन्ने का जूस

कोलकाता : फलों का जूस शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। लोग हर मौसम में तरह-तरह के फलों का जूस पीना पसंद करते आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान

अश्लील वीडियो बनाने व उसे सर्कुलेट करने के मामले में मॉडल व फोटोग्राफर कोलकाता से अरेस्ट

सेमीफाइनल में हारीं पीवी सिंधु, कल ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेंगी मुकाबला

ब्रेकिंगः घर-घर वैक्सीनेशन को लेकर फिरहाद का बड़ा बयान

ओलंपिक्स में हुई दुर्घटना में अमेरिकी बीएमएक्स रेसर कॉनर फील्ड्स के मस्तिष्क में बहा खून

यूपी गेट पर राकेश टिकैत करते रह गए इंतजार, बिना मिले ही बंगाल लौटी ममता

क्लास 6 में पढ़ने वाले लड़के ने गेम में ₹40,000 गंवाने के बाद की खुदकुशी

कश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी

पीवी सिंधु और पूजा रानी का मुकाबला थोड़ी देर में, जीतीं तो मेडल पक्का

ऊपर