40 ट्रंकों में भरे रुपयों को देख आंखे फटी रह गयी लोगों की

अर्पिता के फ्लैट के एक कमरे में बंद था ‘ब्लैक मनी’
स्पेशल 26 की तरह दिखा नजारा
21 करोड़ ‘कैश’ की गिनती में छूटे ईडी अधिकारियों के पसीने
सोनू ओझा
कोलकाता : राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी की बेहद करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से ईडी ने करीब 21 करोड़ रुपये कैश जब्त किये। शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में ही यह छापेमारी शुक्रवार की रात हुई थी, तभी से ईडी के अधिकारी तमाम उपकरणों के साथ अर्पिता मुखर्जी के घर में ही उससे पूछताछ कर रहे थे जिसके साथ नोटाे की गिनती भी जारी थी। 500 और 2000 के नोटों की गड्डी को गिनने में अधिकारियों के पसीने तक छूट गये। शनिवार शाम तक गिनती जारी रही जिसके बाद ‘काले कैश’ को ट्रंक में भर कर वहां से ले जाया गया। जिसने भी रकम सुनी एक बार के लिए उनकी भौंहे तन गयीं कि आखिर एक साधारण से फ्लैट में करोड़ों का कैश कोई कैसे रख सकता है।
कैश के लिए ट्रक भर कर लाया गया ट्रंक
बरामद किये गये कैश को रखने के लिए एक ट्रक ट्रंक भरकर लाया गया था जिसमें से करीब 40 ट्रंकों में कैश रखा गया। इस कैश को ट्रंक में रखने में ही करीब चार घंटों से अधिक का वक्त लगा। इस दौरान वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे। सुरक्षा के बीच कैश उसमें रखा गया।
गिनती के दौरान सरकारी लिफाफे में भी मिले कैश !
सूत्रों ने बताया कि कैश की गिनती जब की जा रही थी वहां कुछ सरकारी लिफाफे भी मिले जिसमें रुपये भरे हुए थे। माना जा रहा है कि शिक्षक भर्ती घोटाले में लेन-देन से जुड़े यह लिफाफे हो सकते हैं क्योंकि आरोप ही है कि शिक्षकों की नियुक्ति में ‘कटमनी’ ली गयी है। बहरहाल ईडी मामले की जांच कर अर्पिता से पूछताछ जारी रखी है कि आखिर इतनी बड़ी रकम उसके पास किस सोर्स से आयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जन्माष्टमी आज या कल? श्रीकृष्ण पूजा के लिए 44 मिनट…

कोलकाताः भगवान श्री कृष्ण का जन्म भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को रोहिणी नक्षत्र में हुआ था। इस दिन श्रीकृष्ण की पूजा आगे पढ़ें »

ऊपर