दिन भर बसों की कमी से परेशान रहे लोग

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज धर्मतल्ला में तृणमूल की सभा से पहले ही बुधवार को दिन भर लोग बसों की कमी से परेशान रहे। दरअसल, 21 जुलाई की सभा के लिए सभी बसें पहले ही उठा ली गयी हैं। इस कारण लगभग 80% बसें दो दिनों पहले से ही कम हो गयी हैं। ऐसे में सड़कों पर बसों की संख्या काफी कम हो गयी जिस कारण लोगाें को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
बसों की कमी से ऑफिस आने-जाने वालों को हुई परेशानी
बसाें की कमी के कारण सबसे अधिक परेशानियों का सामना ऑफिस आने-जाने वाले यात्रियों को करना पड़ा। सुबह के समय भी बस के लिए काफी देर इंतजार करना पड़ा और शाम को तो परेशानी अधिक ही बढ़ गयी। सॉल्टलेक से हावड़ा जाने के लिए बस का इंतजार कर रहे एक यात्री राजू हलदार ने कहा, ‘लगभग एक घण्टे से इंतजार कर रहा हूं, लेकिन बस नहीं आयी। कल से ही ऐसी परेशानी हो रही है।’ इसी तरह राजरहाट से एमजी रोड आने वाली एक यात्री रीना सिंह ने कहा, ‘बस तो जैसे सड़क पर दिख ही नहीं रही है। इस कारण कल भी ऑफिस पहुंचने में लेट हो गयी थी और आज भी यही हाल है।’
ऐप कैब से भी परेशान रहे यात्री
अगर बस ना मिले तो ऐप कैब कर जल्द अपने गंतव्य तक पहुंचने की कोशिश लोग करते हैं। हालांकि ऐप कैब भी आजकल खूब परेशान कर रहे हैं। एक यात्री नैना गांगुली ने कहा, ‘काफी देर से ऐप कैब बुक करने की कोशिश कर रही हूं, लेकिन सेंट्रल से न्यूटाउन जाने का नाम कोई नहीं ले रहा है। अब तक 3 से अधिक ऐप कैब वालों की बुकिंग कैंसल करनी पड़ी क्योंकि वे आ ही नहीं रहे थे और ना ही फोन उठा रहे थे।’
टैक्सियों और ऑटो ने लिया मनमाना किराया
कई यात्रियों का आरोप है कि इस दिन बसों की कमी के कारण अभी से टैक्सी और ऑटो वालों की चांदी हो गयी है। ना केवल ऐप कैब वालों की मनमानी चली बल्कि टैक्सियों और ऑटो वालों ने भी मनमाना किराया लिया। शोभाबाजार से उल्टाडांगा रूट के अलावा साल्टलेक के विभिन्न रूटों के लिए यात्रियों से मनमाने तौर पर किराया वसूला गया।
ट्रैफिक जाम ने भी छुड़ाये पसीने
कुल मिलाकर बुधवार से ही लोगों कोे काफी मुश्किलें हुईं क्योंकि इस दिन ट्रैफिक जाम ने भी लोगों के पसीने छुड़ाये। धर्मतल्ला में तो गाड़ियां रेंगती हुईं नजर आयीं। इसके अलावा अन्य कई रास्ते वनवे कर दिये जाने के कारण वाहनों की गति काफी धीमी रही।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंडियन म्यूजियम फायरिंग मामले में गिरफ्तार जवान को सीआईएसएफ ने किया बर्खास्त

कुक ने दरवाजे पर जड़ दिया था ताला वरना जाती और भी कई जान इंडियन म्यूजियम के बैरक में फायरिंग का मामला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : इंडियन म्यूजियम आगे पढ़ें »

ऊपर