अभी भी सतर्क नहीं हुए लोग, भीड़ बनी चिंता का कारण

आज भी काफी भीड़ की संभावना
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोरोना का संक्रमण 5 गुना तेजी से पश्चिम बंगाल समेत कोलकाता में फैलता जा रहा है। ऐसा लगता है कि इसके बावजूद लोग सतर्क नहीं हो रहे हैं और सब कुछ भूलकर नये साल के जश्न में डूब गये हैं। शायद उन्हें यह नहीं पता कि कोरोना एक बार फिर अपना रूप बदलकर ओमिक्रॉन के नाम से दस्तक दे चुका है। गत शुक्रवार को 31 दिसम्बर के दिन ईको पार्क, निको पार्क, विक्टोरिया मेमोरियल, चिड़ियाखाना समेत अन्य पर्यटन स्थलों पर लोगों की काफी भीड़ उमड़ी तो वहीं शनिवार को 1 जनवरी के दिन भी लोगों की काफी भीड़ इन पर्यटन स्थलों पर दिखायी दी।
बगैर मास्क के लापरवाही से घूमते दिखे लोग
शनिवार को नये साल के जश्न में लोग इस कदर डूब गये कि कोविड का खतरा भी उन्हें दिखायी नहीं दे रहा है। पर्यटन स्थलों पर लोगों की लम्बी कतारें तो दिखी ही, इसके साथ ही बगैर मास्क के लोग लापरवाही से घूमते हुए दिखायी दिये। काफी दूर-दूर से भी लोग ईको पार्क, निको पार्क, मिलेनियम पार्क, लेकटाउन, चिड़ियाखाना, इंडियन म्यूजियम, विक्टोरिया जैसे पर्यटन स्थलों पर आये थे। बगैर मास्क के घूम रहे एक व्यक्ति ने कहा कि उसका मास्क कहीं गिर गया है। इसी तरह दूसरे लोगों ने भी मास्क को लेकर कई तरह के बहाने बनाये।
राज्य सरकार के लिए भीड़ बनी चिंता का सबब
राज्य सरकार के लिए लोगों की भारी भीड़ चिंता का सबब बन गयी है। इस कारण ही कहा ​जा रहा है कि संभवतः कल यानी 3 जनवरी से राज्य सरकार की ओर से सख्त कदम उठाये जा सकते हैं।
पुलिस ने की माइकिंग, बगैर मास्क के कई को पकड़ा
पुलिस ने माइकिंग करते हुए सामा​जिक दूरी बनाये रखने की अपील की गयी। इसके साथ ही मास्क पहनने के लिए भी लोगों से कहा गया। इस दौरान चिड़ियाखाना व विक्टोरिया से कई लोगों को बगैर मास्क के पकड़ा गया। कहीं भी सामाजिक दूरी नाम की कोई चीज नहीं दिखायी दी। विक्टोरिया में लम्बी कतारें लगाकर ​लोगों को लापरवाही से घूमते हुए देखा गया।
चिड़ियाखाना में उमड़ी हजारों की भीड़
अलीपुर चिड़ियाखाना के डायरेक्टर आशीष सामंत ने बताया, ‘1 जनवरी के दिन 53 हजार लाेगों की भीड़ उमड़ी जबकि पिछली बार इस दिन 51 हजार लोगों की भीड़ उमड़ी थी। वहीं 31 दिसम्बर को 20 हजार लोगों की भीड़ यहां उमड़ी। सबसे अधिक भीड़ क्रिसमस के अगले दिन यानी रविवार को उमड़ी थी, इस दिन यहां 70 हजार लोग आये थे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज भगवान शिव के साथ करें हनुमान जी की अराधना, बजरंगबाण का पाठ करना भी है शुभ

कोलकाताः आज माघ माह कृष्ण पक्ष की द्वितीया है। आश्लेषा नक्षत्र है। आज भगवान शिव जी की उपासना के साथ हनुमान जी की पूजा भी आगे पढ़ें »

ऊपर