पेंशन से संबंधित शिकायतों के निवारण के लिए पेंशन अदालत

कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल, सीमांत मुख्यालय दक्षिण बंगाल, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और पूर्वी राज्यों यानी असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम, त्रिपुरा और नागालैंड में रहने वाले पेंशनभोगियों के लिए पेंशन से संबंधित शिकायतों के निवारण के लिए पेंशन अदालत का आयोजन कर रहा है। कोरोना के मद्देनजर, पेंशन अदालत से ऑनलाइन या आभासी मोड में आयोजित की जा रही है। पेंशन अदालत, बीएसएफ, सीमांत मुख्यालय, दक्षिण बंगाल, कोलकाता की देखरेख में दिनांक 21 और 22 जनवरी, 2021 को 09:30 बजे से 1700 बजे तक, सीमांत मुख्यालय, दक्षिण बंगाल, (बिसाग हॉल), प्लॉट नंबर- II/E/I, एक्शन एरिया- IIE, न्यू टाउन, राजरहाट, कोलकाता- 700161 में आयोजित की जाएगी। बीएसएफ कर्मी ऑनलाइन मोड के माध्यम से शिकायतों के निवारण के लिए दिनांक 21 और 22 जनवरी, 2021 को निकटतम बीएसएफ सेक्टर मुख्यालय को रिपोर्ट कर सकते हैं। बीएसएफ पेंशनधारी अपनी शिकायतों के निवारण के लिए ई-मेल आईडी sbftr@bsf.nic.in पर भी अपनी ईमेल आईडी, संपर्क नंबर और पता प्रदान कर सकते हैं। बीएसएफ के वेतन और लेखा प्रभाग, पेंशन प्रभाग, भारतीय स्टेट बैंक और प्रतिनिधि पेंशन अदालत के दौरान उपलब्ध होंगे और वे पेंशनरों की शिकायतों को मौके पर हल करने का प्रयास करेंगे। बीएसएफ पेंशनर्स अपनी शिकायतें दर्ज कराने अथवा किसी भी प्रश्न के लिए दक्षिण बंगाल फ्रंटियर हेल्पलाइन नंबर -14419 या फ्रंटियर हेडक्वार्टर साउथ बंगाल के एक्सचेंज नंबर.033-29624419 (नं. 157) पर कॉल कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिवसेना पश्चिम बंगाल में नहीं लड़ेगी चुनाव, तृणमूल को दिया समर्थन

बंगाल इकाई ने अलग किये रास्ते तृणमूल ने किया शिव सेना के फैसले का स्वागत कोलकाता : राष्ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी के बाद शिव सेना आगे पढ़ें »

ईसीएल ने 500 टन कोयला चोरी का पता लगाया था लेकिन कार्रवाई नहीं हुई

कोयला तस्करी मामले में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से सीबीआई ने की घंटों पूछताछ कोलकाता : ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के सतर्कता दल ने शिल्पांचल की आगे पढ़ें »

ऊपर