यात्रियों को सामान उठाने की नहीं होगी टेंशन !

कोलकाता/दिल्ली : कोरोना महामारी के समय में हाईटेक होते जा रहे भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए अब तक कई अहम कदम उठाए हैं। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे अब सामान के बोझ उठाने की दिक्कत से निजात दिलाने की तैयारी कर रहा है। दरअसल, रेलवे ऐसी सुविधा देने की तैयारी कर रहा है जिससे आपका सामान घर से ट्रेन की बर्थ तक पहुंचेगा। रेलवे की इस सुविधा का नाम एंड टू एंड लैगेज सर्विस है। पश्चिम रेलवे के मुताबिक अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर सबसे पहले इस सर्विस की शुरुआत की गई है। उम्मीद की जा सकती है कि आगामी दिनों में भारतीय रेलवे के सभी स्टेशनों पर ये सर्विस दी जाए। इस सर्विस से ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को घर से सामान ले जाने या स्टेशन से सामान घर तक पहुंचाने की टेंशन से छुटकारा मिलेगा। बता दें कि यात्रियों को Bookbaggage.com के माध्यम से सामान की बुकिंग करनी होगी। लैगेज के साइज और वजन से संबंधित जानकारी देनी होगी। जिसके अनुसार सर्विस चार्ज लगेगा। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच यात्रियों की सुरक्षा के लिए इंडियन रेलवे ने कई पुख्ता इंतजाम किए हैं। जिसमें रेलवे स्टेशनों पर ऑटोमेटिक टिकट चेकिंग मशीन मेडिकल असिस्टेंट रोबोट समेत कई सुविधाएं शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर के विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षा बलों का रूट मार्च

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : रविवार की सुबह से ही महानगर के विभिन्न क्षेत्रों में केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने रूट मार्च करना शुरू कर दिया। आगे पढ़ें »

नींद नहीं आती और सफलता भी है दूर तो इन उपायों के आजमाएं

कोलकाताः दिनभर की मेहनत-मशक्कत के बाद अगर नींद नहीं आती या फिर पूरे प्रयास करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती तो इसके पीछे कहीं आगे पढ़ें »

ऊपर