अब बिना टेस्ट के आ सकेंगे लंदन से यात्री

 

कोलकाता : 22 अक्टूबर से बिना कोविड टेस्ट के यात्री लंदन से कोलकाता आ सकेंगे। उनका टेस्ट कोलकाता एयरपोर्ट पर किया जाएगा। यह जानकारी कोलकाता एयरपोर्ट के डायरेक्टर कौशिक भट्टाचार्य ने दी।  राज्य सरकार की ओर से यह कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग एयरपोर्ट पर यह टेस्ट करेगा और जब रिपोर्ट निगेटिव आएगी तभी यात्री एयरपोर्ट के बाहर जा सकेंगे, अन्यथा उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा सेफ होम या फिर अस्पताल में भेजा जाएगा। इस दौरान बिना टेस्ट कराए आने वाले यात्रियों का पासपोर्ट स्वास्थ्य अधिकारियों के पास रहेगा। जब वे टेस्ट करा लेंगे तो उन्हें एयरपोर्ट पर आइसोलेशन एरिया में रखा जाएगा। इसकी रिपोर्ट करीब 6 से 7 घंटे में आएगी। इसके बाद ही यात्री घर जा सकेंगे।
मुख्यमंत्री ने दिया था यह निर्देश
उल्लेखनीय है कि कोलकाता-लंदन उड़ान कहीं कम यात्रियों के कारण बंद न हो जाए, इसके लिए यह कदम उठाया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गत 13 अक्टूबर को यह निर्देश दिया था कि एयरपोर्ट पर टेस्टिंग की सुविधा की जाए। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें यह जानकारी मिली थी कि लंदन से टेस्ट करवाकर या​त्रियों को कोलकाता आने में दिक्कत हो रही है। उन्होंने कहा था कि लंदन-कोलकाता उड़ान को स्थायी किया जाए, ऐसे में जो भी मदद होगी, उसे मुहैया कराया जाएगा। इसके लिए एयरपोर्ट पर कोविड टेस्ट उपलब्ध कराना पहला कदम है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना से एक दिन में 3945 डिस्चार्ज, 88.02% पहुंचा डिस्चार्ज रेट

कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस से ठीक होने का मामला भी बढ़ रहा है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के आगे पढ़ें »

ऑटोमोबाइल इंजीनियर चला रहा था हथियार का कारखाना

कोलकाता : श्श्रीरामपुर में एक ऑटो मोबाइल इंजीनियर के घर में अवैध हथियार बनाने का कारखाना मिलने से स्थानीय लोग अचंभित है। श्रीरामपुर के ऋषि आगे पढ़ें »

ऊपर