पार्टी निर्देश की उड़ी धज्जियां, तृणमूल के 2 सांसदों ने उपराष्ट्रपति चुनाव में किया मतदान

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह उप राष्ट्रपति चुनाव में भाग नहीं लेगी। पार्टी ने बताया था कि पार्टी न तो भाजपा उम्मीदवार जगदीप धनखड़ और न ही संयुक्त विपक्षी दलों की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का समर्थन करेगी। उपराष्ट्रपति के चुनाव में केवल लोकसभा या राज्यसभा के सदस्यों को ही वोट देने का अधिकार होता है। इसके तहत सभी सांसदों को मतदान से दूर रहने को कहा गया था। तृणमूल सांसद और लोकसभा में पार्टी के नेता सुदीप बनर्जी ने कांथी के सांसद शिशिर अधिकारी और तमलुक के सांसद दिब्येंदु अधिकारी को पत्र भेजा था और उन्हें मतदान नहीं करने के लिए कहा था, लेकिन इसके बावजूद शिशिर और दिब्येंदु ने पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करते हुए शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लिया। हालांकि पिता और पुत्र दोनों इस संदर्भ में कुछ भी स्वीकार नहीं करना चाहते हैं। बता दें कि शिशिर अधिकारी और दिब्येंदु अधिकारी क्रमशः बीजेपी के नेता और बंगाल में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के पिता और भाई हैं। इन दोनों की पहले से ही तृणमूल कांग्रेस से छत्तीस का आंकड़ा चल रहा है और अब उप राष्ट्रपति चुनाव को लेकर इनकी पार्टी से दूरियां और भी सामने आ गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शुभेंदु भविष्यवाणी करना बंद करे और बिहार पर फोकस करें – चंद्रिमा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य की मंत्री तथा तृणमूल की वरिष्ठ नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी भविष्यवाणी करना बंद करे तथा बिहार की आगे पढ़ें »

ऊपर